scriptवकीलों ने कार्य बहिष्कार कर टायर जला किया विरोध-प्रदर्शन | Lawyers demonstrated by burning tires | Patrika News

वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर टायर जला किया विरोध-प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Sep 28, 2019 11:59:31 am

Submitted by:

pawan sharma

न्यायालय के बाहर अधिवक्ताओं ने उपखंड अधिकारी के खिलाफ पेन डाउन हड़ताल पर रहकर कार्यालय के बाहर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर टायर जला किया विरोध-प्रदर्शन

वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर टायर जला किया विरोध-प्रदर्शन

निवाई. स्थानीय न्यायालय के बाहर अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को उपखंड अधिकारी के खिलाफ पेन डाउन हड़ताल पर रहकर कार्यालय के बाहर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। एडवोकेट गिरधरसिंह तंवर ने बताया कि उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा न्यायालय में अपनी मनमानी करते है, जिससे सभी अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त है, जिसको लेकर पांच दिन से अधिवक्ता पेन डाउन हड़ताल पर है।
इस अवसर पर पूर्व बार अध्यक्ष सीताराम शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, रामबाबू शर्मा, एडवोकेट बनवारीलाल यादव, किशनलाल सैनी, भंवरलाल तिवारी, हंसराज चौधरी, ओमप्रकाश वर्मा, शिवनारायण शर्मा, दयाराम गुर्जर, सवाईभोज गुर्जर, अनुराग शर्मा, नारायणसिंह, रामकल्याण पूनिया, अबरार अहमद एवं मुकेश बेनीवाल सहित कई अधिवक्ता मौजूद थे। उधर, उपखण्ड अधिकारी जेपी बैरवा ने इस बारे में बताया कि अधिवक्ताओं द्वारा लगाया गया आरोप बेबुनियाद है।
ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज
निवाई. पुलिस थाने में अरिहन्त प्रोडक्ट के मालिक पारसमल जैन ने ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज करवाया हैं। थानाधिकारी ने बताया कि अरिहन्त प्रोडक्ट के मालिक ने मामला दर्ज करवाया कि गुरुवार को अग्रवाल ट्रांसपोर्ट कम्पनी से ट्रक मंगवा कर फैक्ट्री से जालियां लदान करवाई।
लदान कर गाड़ी धर्म कांटे पर वजन के लिए पहुंची तो ट्रक यूनियन बाइपास के पदाधिकारी पहुंच गए और ट्रक चालक से अभद्र व्यवहार करने लगे तथा गाड़ी खाली करने के लिए कहा। ट्रक चालक द्वारा मना करने पर यूनियन के पदाधिकारी जबरन उसकी गाड़ी को ट्रक यूनियन ले गए और यूनियन परिसर में खड़ी करके चालक को भगा दिया।
पुलिस ने बताया कि ट्रक चालक ने गाड़ी ले जाने वालों के नाम रामेश्वर लुहार व रामनिवास यादव बताए हैं, जिनके विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। इधर सूचना मिलने पर व्यापारियों ने रोष व्याप्त हो गया और सभी व्यापारी एकत्रित होकर पुलिस थाने पहुंचे।
ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों की मनमानी का विरोध किया तथा कानूनी कार्यवाही करने की मांग की। व्यापारी पारसमल जैन ने बताया कि ट्रक यूनियन का भाडा अधिक है इसके बावजूद यूनियन वाले गाड़ी लोड करने के लिए व्यापारियों को यूनियन से ही गाड़ी लेने के लिए बाध्य करते है। जबकि मार्केट में ट्रांसपोटर्स से गाड़ी लोड करवाने पर कम दाम में गाड़ी मिल जाती है। शुक्रवार को व्यापार मण्डल ने जिला कलक्टर को भी ट्रक यूनियन के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो