scriptप्रतिपक्ष नेता ने ली पार्षदों की बैठक, शहर की समस्याओं पर की चर्चा | Leader of the Opposition Leader | Patrika News

प्रतिपक्ष नेता ने ली पार्षदों की बैठक, शहर की समस्याओं पर की चर्चा

locationटोंकPublished: Jul 19, 2018 01:57:49 pm

Submitted by:

pawan sharma

थोड़ी सी बरसात में ही आमजन को पानी भरने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शहर में रोड लाइटों की व्यवस्था भी ठीक नहीं है।

Congress meeting

टोंक. नगर परिषद के कांग्रेस पार्षदों की बैठक बुधवार को नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता गायत्री चौरासिया की अध्यक्षता में हुई।

टोंक. नगर परिषद के कांग्रेस पार्षदों की बैठक बुधवार को नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता गायत्री चौरासिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें पार्षदों ने शहर में लोगों को हो रही समस्याओं पर चर्चा की। साथ ही नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक में मुद्दे उठाने का निर्णय किया। प्रतिपक्ष नेता गायत्री चौरासिया ने शहर की जनसमस्याओं पर चर्चा करते हुए कहा कि शहर में बरसात का समय शुरू हो जाने के बावजूद भी छोटे-बड़े नालों की सफाई नहीं हुई।
इससे थोड़ी सी बरसात में ही आमजन को पानी भरने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शहर में रोड लाइटों की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। इससे रात के समय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। शहर में सीवरेज व पेयजल लाइनों के कार्य के दौरान सडक़ों को सही नहीं कराने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जगह-जगह सीवरेज कार्य के कारण नालियां टूट गई और गड्ढे हो गए, जिनसे लोग परेशान हैं। बैठक में पार्षद विकास लोदी, रामलाल सेलिवान, शकील मियां, बदरुन्निसा, नूर नाज, नाजमा, अब्दुल मुजीब, यास्मीन, कमर, मोत्या देवी, प्रेमचंद साहू, रुकसाना मौजूद थे। इधर, नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक 19 जुलाई को नगर परिषद के अग्निशमन केन्द्र स्थित सभागार में होगी।
श्रीसांवरिया सेठ व सिंगोली श्याम पदयात्रा समिति की बैठक

देवली. श्रीसांवरिया सेठ एवं सिंगोली श्याम पदयात्रा सेवा समिति देवली की मंगलवार शाम बैठक हुई। इसमें समिति के गत वर्ष का आय-व्यय का ब्यौरा रखा गया। बैठक में कोषाध्यक्ष रामेश्वर जांगिड़ ने 23वीं पदयात्रा का ब्यौरा रखा।
इसमें बताया कि समिति के पास 4134 रुपए नकद बचे हैं, जिसका समिति के सदस्यों ने अनुमोदन किया। इसी प्रकार सत्यनारायण सैन ने पदयात्रा समिति के अध्यक्ष पद को लेकर प्रस्ताव रखा गया। इसमें पूर्व अध्यक्ष सम्पत सुवालका के कामकाज को देखते हुए समिति सदस्यों ने पुन: उन्हें ही अध्यक्ष बनाने की स्वीकृति दी।
इस पर सुवालका को पदयात्रा समिति अध्यक्ष मनोनीत किया गया। इसी प्रकार श्रीसांवरिया सेठ की पदयात्रा में ध्वज चढ़ाने के समय, पदयात्रा के सफल संचालन के लिए सहयोग, समय देने व समिति का सहकारी समिति टोंक से पंजीयन करवाने पर विचार विमर्श किया गया। कमल मंगल ने बताया कि पंजीयन से यात्राओं के संचालन में सुविधा व पारदर्शिता रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो