आठ घंटे खुलेंगी शराब की दुकानें, सोशल डिस्टेंसिंग की करनी होगी पालना

कोरोना वायरस के तीसरे लॉकडाउन के बाद खुली शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग ने शहर में पुलिस कांस्टेबल तैनात किए है। शहर में मंगलवार से सुबह 10 से शाम को 6 बजे तक शराब की दुकानें खुलेगी

By: pawan sharma

Updated: 05 May 2020, 07:41 PM IST

निवाई. कोरोना वायरस के तीसरे लॉकडाउन के बाद खुली शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग ने शहर में पुलिस कांस्टेबल तैनात किए है। शहर में सुबह 10 से शाम को 6 बजे तक शराब की दुकानें खुलेगी, जिन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


आबकारी विभाग निरीक्षक शिल्पी शर्मा ने बताया कि निवाई पीपलू तहसील क्षेत्र में 30 कम्पोजिट एवं तीन अंग्रेजी शराब की दुकानें हैं, जो खोल दी गई है। निवाई शहर में स्थित दुकानों पर आबकारी विभाग के पुलिस कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि शहर में एक देसी शराब की दुकान है, जिसकी शाखा झिलाय रोड पर स्थित कृषि मंडी के सामने, एफसीआई गोदाम के पास, बस स्टैण्ड के पास एवं कुण्डों के पास स्थित है।

उस दुकान की लाटरी निरस्त हो गई थी, जो लोक डाउन के कारण वापस नहीं हो पाई, जिसके कारण वह दुकानें बंद रहेगी, जिसकी लॉटरी लॉक डाउन हटने के बाद नए नियमों के अनुसार वापस होगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित शराब की दुकानों पर किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो, उसके लिए गश्त की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सभी दुकानों पर शाम 6 बजे बाद बिक्री नहीं होगी। उन्होंने बताया कि दुकानों पर शराब की बिक्री के दौरान दुकानदार सोशल डिस्टेसिंंग का ध्यान रखेंगे। यदि इसकी पालना नहीं की गई तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले जिनके ठेके थे अब नए ठेकेदारों द्वारा शराब नई रेटों पर बिक्री की जाएगी। इस बार सरकार ने शराब के दामों में वृद्धि की है। यदि प्रिंट रेट नहीं मिलती है तो दुकानों के बाहर शराब की रेट सूची चस्पा की जाएगी।

Corona virus
Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned