script

video: दो सप्ताह के इंतजार के बाद फिर हुआ मानसून सक्रिय, पौन घंटे झमाझम बारिश सडक़े बनी दरिया तो मुरझाई फसलों को मिला जीवनदान

locationटोंकPublished: Aug 09, 2018 03:07:40 pm

Submitted by:

pawan sharma

बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं सूखती फसलों को जीवनदान मिलने से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई।

rain

उनियारा. कस्बे सहित क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश से न्यू मार्केट में 3 फीट से ज्यादा पानी भरने से कई दुकानों में पानी घुस गया। इससे दूकानदारों का सामान खराब हो गया।

उनियारा. कस्बे सहित क्षेत्र में एक पखवाड़े के अन्तराल के बाद बुधवार को दिन में हुई झमाझम बारिश से जहां बरसात के अभाव में सूखती फसलों को जीवनदान मिला। वहीं किसानो में खुशी की लहर दौड़ गई। दोपहर लगभग पौन घंटे झमाझम बारिश हुई।
इससे निचले इलाकों न्यू मार्केट, मुख्य बाजार में रघुनाथ जी का मंदिर, भूतेश्वर गेट, तबेला मैदान आदि क्षेत्रं में पानी भर गया। न्यू मार्केट में 3 फीट से ज्यादा पानी भरने से कई दुकानों में पानी घुस गया। इससे दूकानदारों का सामान खराब हो गया।
इधर, जल संसाधन विभाग के अनुसार उपखण्ड क्षेत्र में सर्वाधिक ठिकरिया बांध पर 75, गलवानिया बांध पर 62 तथा गलवा बांध पर 40 एमएम बारिश दर्ज की गई। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में लगभग एक पखवाड़े पूर्व 4-5 दिन बरसात का दौर चला। इसके बाद बरसात बंद हो गई। इससे खरीफ की फसलें भी बरसात के अभाव में सूखने लगी थी।

पौन घंटे झमाझम बारिश
अलीगढ़. कस्बे में दो सप्ताह के इंतजार के बाद फिर मानसून सक्रिय होने के साथ ही बुधवार दोपहर बाद तेज गर्जना के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश का दौर करीब पौन घण्टे चला। झमाझम बारिश के चलते बाजार व गली-मोहल्लों में पूरे वेग के साथ पानी बह निकला।
बारिश में बच्चों ने नहाने का आनन्द भी लिया। बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं सूखती फसलों को जीवनदान मिलने से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई।


नलों में आया गंदला पानी, चिकित्सा टीम ने पानी के लिए सैंपल
अलीगढ़. कस्बे स्थित डाक बंगला कॉलोनी में बुधवार को नलों में गंदला पानी आने से लोगों में बीमारियां फैलने की आशंका है। इससे कालोनीवासियों में रोष है। सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. गिरिश कटारिया सहित मय चिकित्सा टीम के मौके पहुंचे।
जहां चिकित्सा टीम में चिकित्सा प्रभारी डॉ. गिरिश कटारिया ने नलों में आ रहे गंदले की जांच के सैंपल लिया। सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्साप्रभारी डॉ. गिरिश कटारिया ने बताया कि नलों में आ रहे गंदले पानी से आमजन को खतरा हो सकता है।
ऐसे में सावधानी बरते हुए गंदले पानी का इस्तेमाल नहीं करें। इस दौरान कॉलोनी वासियों ने आरोप लगाया है कि पंचायत प्रशासन की ओर से पेयजल टंकी के माध्यम से नलों में पानी की आपूर्ति की जाती है।
पिछले कई माह से पेयजल संकट के बाद हुई बारिश से पेयजल स्रोतों में जलस्तर बढऩे से नलों में पानी की आपूर्ति शुरू हुई, लेकिन पंचायत प्रशासन की ओर से पेयजल टंकी की सफाई नहीं कराने से नलों में गंदला पानी आ रहा है।ऐसे में लोगों को बीमारियों का खतरा होने लगा।

ट्रेंडिंग वीडियो