लॉक डाउन :सामान खरीदते समय दूरी के लिए बनाए गोले

कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन के तहत गुरुवार को शहर के बाजार 12 घंटे खुले, लेकिन लोग बाहर सामान खरीद के अलावा नहीं आए। वहीं नगर परिषद की ओर से शहर की आवश्यक वस्तु की दुकानों के बाहर, कलक्ट्रेट तथा सब्जी मंडी में गोले लगा दिए।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 27 Mar 2020, 01:57 PM IST

टोंक. कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन के तहत गुरुवार को शहर के बाजार 12 घंटे खुले, लेकिन लोग बाहर सामान खरीद के अलावा नहीं आए। वहीं नगर परिषद की ओर से शहर की आवश्यक वस्तु की दुकानों के बाहर, कलक्ट्रेट तथा सब्जी मंडी में गोले लगा दिए।

ताकि एक स्थान पर लोगों की भीड़ नहीं उमड़े। नगर परिषद के सहायक अभियंता फतेह सिंह ने बताया कि शहर के सभी मुख्य मार्गों को लकडिय़ां लगाकर बंद किया गया है। गलियों में बैरीकेटस लगाए गए हैं।


नटवाड़ा. कस्बे में सरपंच नीता कंवर एवं उप सरपंच कैलाशी जाट के नेतृत्व में ग्राम पंचायत में कार्य करने वाले समस्त राजकीय कार्मिकों एवं ग्राम पंचायत कोरम की अलग-अलग टीम बना कर अलग-अलग वार्डों की जिम्मेदारियां सौपी गई। टीम के सदस्यों ने लोगो को कोरोना वायरस से बचाव एवं सावधानिया बताई।


पुलिस सख्ती में डंडे या चालान कार्रवाई
टोडारायसिंह. लॉक डाउन की घोषणा के बावजूद कस्बे समेत क्षेत्र में खुलेआम वाहनों पर घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए पुलिस को डंडे बरसाने या चालान की कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ रहा है। कस्बे में सुबह 7 से 12 बजे तक परचूनी व सब्जी की दुकानें खुलने के दौरान लोगो ने जरूरत के सामानों की खरीदारी की।पुलिस ने करीब 50 वाहन चालकों के चालान किए।

रहड़ में बाहर से आने वालों का जताया विरोध:

निवाई. उपखंड क्षेत्र के गांव रहड़ में एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों द्वारा आयोजित करने वाले कार्यक्रम को लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताया और बरोनी पुलिस को एक साथ कई लोगों के एकत्रित होने और बाहर से आने वाले लोगों की सूचना दी।

सूचना मिलते ही बरोनी थानाधिकारी गोविंद सिंह पुलिस जाप्ते के साथ गांव रहड़ पहुंचे और लोगों को पूरी बात सुनकर मामला शांत करवाया। बरोनी थानाधिकारी गोविंद सिंह ने बताया कि एक समुदाय विशेष के आठ लोग मोटरसाइकिलों से एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए गांव आए है।


बाहर के लोगों को देखकर ग्रामीणों ने थानाधिकारी को सूचना दी। इस पर बरोनी थानाधिकारी ने बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मौके पर मेडिकल टीम बुलवाई। डॉ. देवेंद्र शर्मा ने सभी बाहर आए समुदाय विशेष के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। सभी का स्वास्थ्य सही पाया गया। इसके बाद लोग घरों को लौट गए।

Corona virus
MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned