scriptकेन्द्र पर लटका मिला ताला, वार्ड पंचों ने जताई नाराजगी | Lock found at Rajiv Gandhi Service Center | Patrika News

केन्द्र पर लटका मिला ताला, वार्ड पंचों ने जताई नाराजगी

locationटोंकPublished: Nov 11, 2019 04:04:17 pm

Submitted by:

Vijay

राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर लटके ताले को देख पाक्षिक बैठक में पहुंचे वार्ड पंचों ने नाराजगी जताई।
 

केन्द्र पर लटका मिला ताला, वार्ड पंचों ने जताई नाराजगी

केन्द्र पर लटका मिला ताला, वार्ड पंचों ने जताई नाराजगी

टोंक. लाम्बाहरिसिंह. कस्बे के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर वार्ड पंचों ने ताले लटके देख नाराजगी जताई। वहीं सचिव पर समय पर कार्य नहीं करने का आरोप लगा शाम को मालपुरा विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंप कार्रवाई करने की मांग की। राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर लटके ताले को देख पाक्षिक बैठक में पहुंचे वार्ड पंचों ने नाराजगी जताई।
इसके बाद देरी से पहुंचे लिपिक ने साढ़े ग्यारह बजे सांड बाबा मेला स्थल पर सफाई कार्य देख रेख कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पास से चाबी लेकर ताला खोला। वार्ड पंचों ने सचिव पर समय पर कार्य नहीं करने व समय पर नहीं आने का आरोप लगा केन्द्र छोड़ चले गए।
वार्ड पंच गोविन्द नारायण ने बताया कि शशि नामा ,मुकेश खटीक ,रामवतार खटीक करीब साढे दस बजे केन्द्र पहुंचे जहां ताला लटका लगा हुआ था। वार्ड पंचों ने मालपुरा विकास अधिकारी को दूरभाष की सूचना दी। इसके बाद कनिष्ठ लिपिक चाबी लेकर पहुंचे तब जाकर ताला खोल दिया।
नहरों की अधूरी सफाई से किसानों में रोष
बनेठा. गलवा बांध की नहर एवं वितरिकाओं की सफाई पूर्ण रूप से नहीं करवाए जाने को लेकर टेल क्षेत्र के किसानों में रोष व्याप्त है। किसान महापंचायत छात्र संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने बताया कि जलसंसाधन विभाग द्वारा टेल स्थित नहरों की सफाई के दौरान ठेकेदार द्वारा सफाई सही ढंग से नहीं करने के कारण सफाई के बाद भी नहरों में कूड़ा करकट जमा हुआ है।
साथ ही नहरों के दोनों किनारों पर पेड़ पौधे उगे हुए है, जिससे टेल स्थित कृषि भूमि पर नहर छूटने के बाद पानी सही गति से आगे नहीं पहुंच पाएगा। किसानों ने बताया कि श्रीपुरा से लेकर पावाडेरा तक नहर सफाई का कार्य ठेकेदार द्वारा अपनी मनमर्जी से ही किया जा रहा है। ठेकेदार के कार्य की विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई मोनेट्रिंग नहीं की जा रही है, जिससे किसानों में रोष व्याप्त है।
वार्डन नही ले रही है चार्ज
निवाई. एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने विद्यालय में वार्डन द्वारा चार्ज नहीं लेने एवं विद्यालय की समस्याओं को लेकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। प्रबंध समिति के बद्रीनारायण मीणा ने बताया कि विद्यालय में वार्डन द्वारा चार्ज नहीं लेने से कई प्रकार की अव्यवस्था बनी हुई है।
जिससे छात्राओं को शीत प्रभावों से बचाने के लिए बिस्तर आवंटन नहीं हो पा रहे है। अन्य कार्य भी बाधित हो रहे हैं। उन्होंने शीघ्र ही वार्डन को चार्ज दिलवाने की मांग की है। जिससे विद्यालय में व्याप्त समस्याओं का निराकरण हो सके। ज्ञापन देने वालों में केसर लाल मीणा, सीताराम मीणा, मोतीलाल मीणा, रामकुमार मीणा, रमेशचंद मीणा एवं अंबालाल मीणा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो