लॉकडाउन में जयपुर, अजमेर व भीलवाड़ा से हो रहा अप-डाउन, शहरवासियों में संक्रमण फैलने का है खतरा

केंद्र सरकार द्वारा सम्पूर्ण देश में किए लॉक डाउन के बाद भी बैंक सहित अन्य कई विभागों के कर्मचारी-अधिकारी मुख्यालय पर नहीं रह कर करीब 100 किलोमीटर तक से पास बनवा कर अप डाउन कर रहे है, जिससे स्थानीय अधिकारी-कर्मचारियों में सक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है

By: pawan sharma

Updated: 01 Apr 2020, 06:11 PM IST

निवाई. केंद्र सरकार द्वारा सम्पूर्ण देश में किए लॉकडाउन के बाद भी बैंक सहित अन्य कई विभागों के कर्मचारी-अधिकारी मुख्यालय पर नहीं रह कर करीब 100 किलोमीटर तक से पास बनवा कर अप डाउन कर रहे है, जिससे स्थानीय अधिकारी-कर्मचारियों में सक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है और सरकार का लॉक डाउन असफ ल हो रहा है।

ऐसे समय में जिला व उपखंड प्रशासन को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीयकृत और निजी सेक्टर के कर्मचारियों व अधिकारियों को प्रतिदिन आने जाने पर रोक लगाए और मुख्यालय पर रहने के लिए आदेशित किया जाए। बैंक व अन्य सरकारी अधिकारी कर्मचारी अपने-अपने संस्थान का आई कार्ड दिखाकर आ-जा रहे है। जबकि सरकार की ओर से मुख्यालय नहीं छोडऩे के निर्देश है।

उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा का कहना है कि बैक व अन्य सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों का प्रतिदिन आने जाने का कोई पास जारी नहीं किए और सभी को मुख्यालय पर रहने के निर्देश दिए जा चुके है, जो भी कर्मचारी अप डाउन करता पाया उसके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सर्वे टीम का गठन
निवाई. स्थानीय पंचायत समिति में मंगलवार को जिला कलक्टर के निर्देशानुसार विकास अधिकारी डॉ. सरोज बैरवा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें खाद्य सामग्री वितरित करने के लिए पात्र व्यक्तियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए।

विकास अधिकारी डॉ. सरोज बैरवा ने बताया कि बैठक में निराश्रित, दिहाड़ी, मजदूर, स्ट्रीट वेंडर्स, विधवा व खाद्य सुरक्षा से वंचित व्यक्तियों के अलावा गाडयि़ा लोहार, ठेले वाले जिनके रोज कमाने व रोज खाने से ही गुजारा चलता है। ऐसे व्यक्तियों का सर्वे करने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर सर्वे टीम का गठन किया गया।

इस टीम में पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी, बूथ लेवल ऑफिसर एवं राशन डीलरो को शामिल किया गया है। बैठक में सहायक अभियंता मनोहरलाल गोरा, पंचायत प्रसार अधिकारी कमलेश लक्षकार, हंसराज मीणा, चिरंजीलाल मीणा एवं सुशील खंगार सहित सभी ग्राम विकास अधिकारी मौजुद थे।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned