scriptLockdown: एक व्यक्ति दो बार बाजार आया तो1100 रुपए का भरना होगा जुर्माना | Lockdown will be paid twice if the market comes | Patrika News

Lockdown: एक व्यक्ति दो बार बाजार आया तो1100 रुपए का भरना होगा जुर्माना

locationटोंकPublished: Mar 30, 2020 09:42:48 am

Submitted by:

pawan sharma

सोहेला के राजीव गांधी सेवा में केंद्र में सरपंच की अध्यक्षता में सब्जी व किराना दुकानदारों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने व कोई ग्राहक एक दिन में दो बार से अधिक आता हैं उससे 1100 रुपए दंड के रूप में वसूले जाएंगे पर चर्चा की गई।

Lockdown: एक व्यक्ति दो बार बाजार आया तो1100 रुपए का भरना होगा जुर्माना

Lockdown: एक व्यक्ति दो बार बाजार आया तो1100 रुपए का भरना होगा जुर्माना

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के सोहेला के राजीव गांधी सेवा में केंद्र में सरपंच शांति देवी बैरवा की अध्यक्षता में सब्जी व किराना दुकानदारों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में लॉकडाउन के दौरान किराना दुकानें सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तथा सब्जी की दुकानें सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया। साथ ही सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने व कोई ग्राहक एक दिन में दो बार से अधिक आता हैं तो उसकी सूचना पंचायत प्रशासन को देने की अपील की।
साथ ही दुकानों के बाहर उपलब्ध सामानों की रेट लिस्ट लगाने तथा आने वाले ग्राहकों का नाम रजिस्टर में लिखने के निर्देश दिए गए। बैठक में मौजूद सभी ने सहमति से निर्णय लिया गया कि इस बैठक लिए गए निर्णयों का दुकानदार द्वारा उल्लंघन करते पाए जाने पर उससे 1100 रुपए दंड के रूप में वसूले जाएंगे, जिन्हें ग्राम पंचायत में स्थित कोरोना सहायता सहयोग राशि में जमा किए जाएंगे। बैठक में पूर्व सरपंच रामदास बैरवा, पटवारी रामजीलाल चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी रामफूल गुर्जर सहित सोहेला क्षेत्र के दुकानदार व ग्रामीण मौजूद रहे।
फल-सब्जी मंडी में नहीं लोग जागरूक
टोंक. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है, लेकिन फल-सब्जी मंडी में हालात उलटे हैं। यहां ना तो विक्रेताओं ने मास्क लगा रखे हैं और ना ही सफाईकी व्यवस्था है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय मानवता अधिकार एवं मीडिया संगठन के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट शकीलुर्रहमान खान तथा नॉर्थ इंडिया के सहप्रभारी सईद खान ने प्रशासन से फल सब्जी विक्रेताओं को जागरूक कर मास्क लगाने तथा सफाईकराने को कहा है।
उन्होंने बताया कि मंडी के बाहर और अंदर गन्दगी जमा है। लोगों को सांस लेना दूभर हो रहा है। मंडी के अन्दर अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं लगा रखे हैं तथा आपस में उचित दूरी भी नहीं बना रखी है। ऐसे में कोरोना के संक्रमण को रोकना सम्भव नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो