scriptlok sabha election 2019: वोट की ताकत समझनी होगी, युवा बोले-परखेंगे फिर चुनेंगे | Lok Sabha Election 2019 Date in Tonk-Sawai Madhopur | Patrika News

lok sabha election 2019: वोट की ताकत समझनी होगी, युवा बोले-परखेंगे फिर चुनेंगे

locationटोंकPublished: Apr 20, 2019 05:10:38 pm

Submitted by:

pawan sharma

पहली बार वोट डालने वाले युवा गर्व से बोले कि अब सांसद चुनने में उनका भी योगदान होगा।
 

lok-sabha-election-2019-date-in-tonk-sawai-madhopur

lok sabha election 2019: वोट की ताकत समझनी होगी, युवा बोले-परखेंगे फिर चुनेंगे

राणोली कठमाणा.मैं भी मतदाता हूं, भारत-भाग्य विधाता हूं। पहली बार मतदान करने वाले युवा उत्साहित हैें। उनका कहना था ना सिर्फ वह खुद वोट डालेंगे बल्कि अन्य को भी प्रेरित करेंगे।

उन्होंने ऐस सांसद चुनने की बात कही जो युवाओं के लिए रोजगार, शिक्षा व देश की सुरक्षा को प्राथमिकता दें। साथ ही उनके क्षेत्र, गांव का विकास करवा सके, ऐसे व्यक्ति को अपना पहला वोट देंगे। पहली बार वोट डालने वाले युवा गर्व से बोले कि अब सांसद चुनने में उनका भी योगदान होगा।

वोट की ताकत समझनी चाहिए
मैं देश के विकास को ध्यान में रखते हुए पहली बार वोट करूंगी। लोग बातें तो बहुत करते हैं, लेकिन जब वोटिंग की बात आती है, तो घरों से बाहर नहीं निकलते, जबकि सभी को वोट की ताकत समझनी चाहिए। मैं न सिर्फ पहली बार वोट डालूंगी बल्कि हर बार वोट डालने की कोशिश रहेगी।
रसीला चौधरी, छात्रा, निवासी संदेड़ा फार्म
मदतान से देश मजबूत होगा
पहली बार मतदान करने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। मैं देश हित, रोजगार को ध्यान में रखकर मतदान करूंगी। मदतान से देश मजबूत होगा। मैं पूरे परिवार के साथ मतदान करने जाऊंगी।
सीता गुर्जर, छात्रा, निवासी पीपलू
हर चुनाव में वोट करूंगी
रोजगार को ध्यान में रखकर मैं पहली बार वोट करूंगी। पहली बार वोट डालने को लेकर बहुत उत्साहित हूं क्योंकि पहली बार मैं अपने वोट से किसी सदस्य का चुनाव करूंगी। मैं अब हर चुनाव में वोट करूंगी, क्योंकि एक-एक वोट से देश मजबूत होता है।
छात्रा, निवासी राणोली
परिवार के साथ मतदान करने जाउंगी
पहली बार मतदान करने के लिए मतदान के दिन का इंतजार हैं। मैं न सिर्फ अपने परिवार के साथ मतदान करने जाउंगी बल्कि गांव के अन्य लोगों को भी प्रेरित करूंगी। मेरा वोट देश को मजबूती देगा और विकास होगा।
टीना स्वर्णकार, छात्रा, निवासी पीपलू

सोशल मीडिया पर शेयर करूंगा
लोक तंत्र के लिए एक-एक वोट की अहमियत होती है। एक-एक वोट से देश को मजबूत सरकार मिलती है। मजबूत सरकार ही देश का विकास कर सकती है। पहली बार वोट डालकर उंगली में लगी स्याही वाली फोटो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करूंगा।
शिवप्रकाश चौधरी, नया गांव, छात्र

सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का कार्य करें
मैं देश की सुरक्षा और विकास के नाम पर मतदान करुंगा, जो भी सदस्य हमारी लोकसभा से चुनकर जाएं उनसे हम यही उम्मीद करते हैं चुनाव के वक्त किए गए वादों को आने वाले पांच साल में जरूर पूरा करें। वहीं देश की सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का कार्य करें।
रामनरेश गुर्जर, छात्र, निवासी नाथड़ी

अच्छी सरकार देने में अपना योगदान दूंगा
चुनाव में मतदान कर देश को अच्छी सरकार देने में अपना योगदान दूंगा। उसने बोला कि जनप्रतिनिधियों से बात करने में पीछे नहीं रहना चाहिए। अभी तक हम वोट नहीं डाल पाते थे तो हम बातचीत करने में संकोच करते थे। अब पहली बार वोट देने के साथ ही हमे अधिकार मिलेगा और अब जब नेताओं से काम के लिए बात कर सकेंगे।
रवि बैरवा, छात्र, निवासी काशीपुरा
मेरा वोट विकास करवाने वाले सदस्य को
शिक्षा, चिकित्सा और विकास करवाने वाले सदस्य को ही मेरा वोट दूंगा। यह मेरा पहला मत होगा, जिसको लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। उम्मीद है कि जो भी सदस्य चुनकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचेगा, वह क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता रखते हुए हर गांव-ढाणी की समस्या का समाधान करने का प्रयास करें।
सांवरमल गुर्जर, छात्र, निवासी पीपलू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो