scriptLok Sabha Election 2019 : पहले नाम नहीं जानते थे, अब घर लेने भेज रहे गाड़ी, कार्यकर्ताओं व समर्थकों की हो रही मौज | Lok Sabha Election 2019 Date in Tonk-Sawai Madhopur | Patrika News

Lok Sabha Election 2019 : पहले नाम नहीं जानते थे, अब घर लेने भेज रहे गाड़ी, कार्यकर्ताओं व समर्थकों की हो रही मौज

locationटोंकPublished: Apr 24, 2019 10:23:28 am

Submitted by:

pawan sharma

प्रत्याशियों को समर्थकों को लेने के लिए घरों पर गाड़ी भेजनी पड़ रही है।
 

lok-sabha-election-2019-date-in-tonk-sawai-madhopur

Lok Sabha Election 2019 : पहले नाम नहीं जानते थे, अब घर लेने भेज रहे गाड़ी, कार्यकर्ताओं व समर्थकों की हो रही मौज

टोंक. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी प्रत्याशी जनसम्पर्क में जुटे हुए है। ऐसे में उन्हें समर्थकों की संख्या बढ़ाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। हालत यह है कि प्रत्याशियों को समर्थकों को लेने के लिए घरों पर गाड़ी भेजनी पड़ रही है। वहीं कार्यकर्ताओं के साथ समर्थकों की फौज भी मौज कर रही है।

टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र के 29 अप्रेल को मतदान किया जाएगा। चुनाव मैदान में दस प्रत्याशी है। सभी प्रत्याशी अलसुबह से देर रात तक जनसम्पर्क में जुटे हुए है। इसके लिए उन्होंने क्षेत्र के हिसाब से कार्यकर्ताओं व समर्थकों की सूची बना रखी है। क्षेत्र में जाने से एक दिन पहले ही उन्हें सूचित कर दिया जाता है।
और सुबह ही समर्थकों के घर पर गाड़ी उन्हें लेने आ जाती है। फिर दिन भी प्रत्याशी के साथ कर उनके पक्ष में नारे लगाए जाते है और गांवों में लोगों को पक्ष में मतदान करने का कहा जाता है।
हालांकि प्रत्याशियों को भी क्षेत्र के हिसाब से समर्थक जुटाने में पसीने बहाने पड़ रहे है। वहीं समर्थक व कार्यकर्ता प्रत्याशी द्वारा आव भगत व तव्वजों दिए जाने से फूले नहीं समा रहे है।

अब बैठा रहे है पास
समर्थक राधेश्याम व खालिद ने बताया कि पिछले पांच साल में फर्श बिछाने, नारे लगाने बैठकों को इंतजाम करने के बाद भी नेताओं के नजदीक नहीं जा पाए, लेकिन अब बिना ज्यादा मशक्कत किए ही तव्वजो मिल रही है। गांवों में विभिन्न सभाओं में मंच भी साझा कर रहे है। वहीं प्रत्याशी सलाह भी ले रहे है।

सुबह से शाम तक मौज
महावीर व शुभकरण ने बताया सुबह घर से गाड़ी लेने के आने के बाद गांवों में जाने से पहले शहर में ही प्रत्याशियों द्वारा नाश्ता करवाया जा रहा है। इसके बाद गाड़ी पानी की बोतल एवं बिस्किट-नमकीन के पैकिट रखे जा रहे है।
वहीं स्थानों पर चाय-नाश्ते की मनुहार अलग। इसके अलावा दोपहर एवं शाम का खाना भी मन मुताबिक मिल रहा है। ऐसे में कार्यकर्ता व समर्थकों की स्थिति अब आम से खास जैसी होती जा रही है।

मिल रहा मौका
विधानसभा व निकाय चुनावों में अन्य क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मिलने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन अब लोकसभा चुनाव में दो जिलों की सीमा कार्य क्षेत्र होने के कारण अन्य विधानसभा के साथ सवाई माधोपुर जिले के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से भी मिलने का मौका मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो