scriptटोल नाके पर ऐसा चलता रहा तो इस भीषण गर्मी में निकलेगा वाहन चालकों का दम | Long queues are being started for vehicles when two lane closures | Patrika News

टोल नाके पर ऐसा चलता रहा तो इस भीषण गर्मी में निकलेगा वाहन चालकों का दम

locationटोंकPublished: Apr 05, 2017 08:22:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

मालपुरा. जयपुर-भीलवाड़ा टोल मार्ग पर अविकानगर टोल नाके पर कम्पनी की ओर से चार में से दो लेन को बंद कर देने से टोल पर इस भीषण गर्मी के मौसम में वाहनों की लम्बी कतारें लग रही हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

tonk

मालपुरा अविकानगर टोल नाके पर आवागमन की दो लेन बंद करने से वाहनों की लगी लम्बी कतारें।

मालपुरा. जयपुर-भीलवाड़ा टोल मार्ग पर अविकानगर टोल नाके पर कम्पनी की ओर से चार में से दो लेन को बंद कर देने से टोल पर इस भीषण गर्मी के मौसम में वाहनों की लम्बी कतारें लग रही हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दो लेन के बंद होने से वाहन चालकों व टोलकर्मियों के मध्य विवाद होते रहते हैं।
 मामले के अनुसार जयपुर-भीलवाड़ा टोल मार्ग पर टोल कम्पनी की ओर से वाहनों के आवागमन के लिए चार लेन बनाई गई थी। इसमें दो लेन आने व दो लेन जाने के लिए शुरू की गई, लेकिन टोल कम्पनी के अधिकारियों की मनमानी व नियमों की अवहेलना करते हुए दो लेन कम कर दी गई। इससे अब वाहनों के आवागमन के लिए एक-एक लेन रहने से वाहनों की लम्बी कतारें लगने लगी है। 
इससे वाहनों में सफर करने वाले यात्रियों को टोल नाके पर पांच से दस मिनट तक तेज तापमान में तपना पड़ता है। कम्पनी की ओर से बचत करने के उद्देश्य से टोल नाके से 5 कर्मचारियों का भी अन्यत्र स्थानान्तरण कर दिया है। टोल मैनेजर अमित यादव ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर दो लेन बंद की गई है। सानिवि टोल रोड के अधीक्षण अभियन्ता आर. के. मीणा ने बताया कि नियमानुसार चार लेन चालू रहनी चाहिए।
 कम्पनी की ओर से अगर दो लेन बंद की गई है, तो मामले की जांच कर चारों लेन को शुरू कराया जाएगा। गौरतलब है कि वर्तमान में अविकानगर टोल मार्ग से प्रदेश के अन्य राज्यों का अजमेर उर्स से जायरिनों के वाहनों का जत्था लौट रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो