script

घरों में ही मनाई भगवान परशुराम की जयंती

locationटोंकPublished: May 14, 2021 09:39:48 pm

Submitted by:

pawan sharma

भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती शुक्रवार को जिलेभर में कोरोना महामारी के चलते जारी की गई गाइड लाइन के तहत मनाई गई।

घरों में ही मनाई भगवान परशुराम की जयंती

घरों में ही मनाई भगवान परशुराम की जयंती

टोंक. भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती शुक्रवार को जिलेभर में कोरोना महामारी के चलते जारी की गई गाइड लाइन के तहत मनाई गई। सर्व ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पंडित शैलेन्द्र शर्मा ने बताया कि अन्य सालों में परशुराम जयंती पर शोभायात्रा व सामूहिक पूजा समेत कई कार्यक्रम होते थे, लेकिन वर्तमान में चल रही महामारी के चलते लोगों ने अपने निवास पर ही भगवान परशुराम की झांकी सजाई एवं मालाओं ने शृंगार कर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सपरिवार भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की।
साथ ही कोरोना महामारी से विश्व को निजात दिलाए जाने की प्रार्थना की। महामंत्री ब्रजराज स्नेही ने बताया की महासभा के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने घर पर ही पूजा-अर्चना की एवं शाम को दीप प्रज्वलन किया। मीडिया प्रभारी श्याम शर्मा ने बताया की जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के संकट को देखते हुए सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना की है।
कोरोना से निजात, दुआएं खैर मांगी

टोंक. ईदुलफितर का पर्व शुक्रवार को जिलेभर में मनाया गया। लोगों ने ईदगाह के स्थान पर घरों में ही नमाज अदा की। कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों ने सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की पालना की। ईदुलफितर पर लोग मस्जिदों में नहीं गए और घरों में सुबह नमाज अदा की। इसके साथ ही नमाजियों ने कोरोना वायरस महामारी से शिफा (दूर) हिफाजत को लेकर दुआएं मांगी।
लोगों ने देश में अमन-चैन व खुशहाली के साथ इस महामारी के खत्म होने को लेकर दुआएं की। ईद की नमाज के बाद लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। साथ ही बच्चों को ईदी के रूप में उपहार तथा राशि दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो