समान काम समान वेतन की मांग कर मदरसा पैराटीचर्स ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

समान काम समान वेतन की मांग कर मदरसा पैराटीचर्स ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 06 2018 04:08:00 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

जिलेभर के पैराटीचर्स खलीलिया मदरसे में एकत्र हुए। यहां से वे रैली के रूप में नारे लगाते हुए सुभाष बाजार, घंटाघर से कलक्ट्रेट पहुंचे।

 

टोंक. समान काम समान वेतन व नियमित करने की मांग को लेकर अखिल राजस्थान पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति ने शहर में रैली निकाली। सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए पैराटीचर्स कलक्ट्रेट पहुंचे।

 

जहां उन्होंने प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री समेत अन्य के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले जिलेभर के पैराटीचर्स खलीलिया मदरसे में एकत्र हुए। यहां से वे रैली के रूप में नारे लगाते हुए सुभाष बाजार, घंटाघर से कलक्ट्रेट पहुंचे।

 

समिति के जिलाध्यक्ष नदीम अख्तर ने बताया कि पैराटीचर्स अन्य विद्यालयों के शिक्षकों की भांति विद्यार्थियों को अध्ययन करा रहे हैं। वे योग्यताधारी शिक्षक भी हैं, लेकिन सरकार की ओर से उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है। ना ही उनका मानेदय बढ़ाया जा रहा है।

 

ऐसे में वे आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान हैं। उन्होंने समान काम समान वेतन, राजकीय सेवा में समायोजित करने, विद्यालय सहायक भर्ती जल्द पूरा कराने समेत अन्य मांगों का निस्तारण करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में वसी मोहम्मद, आसिफ खान, अनवर, शहनाज परवीन, रुबीना, तशकील, नसीम, शबाना, शाजिया, नगमा आदि शामिल थे।

 

छात्रसंघ चुनावों के नामांकन दाखिल
मालपुरा. राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनावों के लिए बुधवार को नामांकन भरे गए। छात्रसंघ चुनाव निर्वाचन अधिकारी डॉ. जयदीप ने बताया कि नामांकन दाखिल करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद कुल 10 आवेदन पत्र विद्यार्थियों द्वारा लिए गए।

 

एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद के लिए जीतराम गुर्जर, उपाध्यक्ष पद के लिए आरती बैरवा, महासचिव पद के लिए हरिराम सैनी तथा संयुक्त सचिव पद के लिए राहु़ल शर्मा ने व एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए मोना सैनी, उपाध्यक्ष पद के लिए विनोद सैन, महासचिव पद के लिए घनश्याम शर्मा तथा संयुक्त सचिव पद के लिए दीपिका चौधरी ने नामांकन भरे।

 

छात्र एकता परिषद से अध्यक्ष पद के लिए सूरजमल चौधरी ने नामाकंन दाखिल किया। उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह 10 बजे वैध आवेदनों की सूची जारी कर दी जाएगी। इसके 11 से 2 बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद शाम 5 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned