बढ़ते कोरोना संक्रमण पर मजिस्टे्रट ने बाजार बंद कराने के दिए आदेश

कोरोना संक्रमण रोकने की कवायद को लेकर बुधवार देर शाम उपखण्ड मजिस्टे्रट भारत भूषण गोयल ने शहर का बाजार बंद करा दिया।

 

By: pawan sharma

Published: 24 Jul 2020, 07:56 AM IST

देवली. शहर में कोरोना संक्रमण रोकने की कवायद को लेकर बुधवार देर शाम उपखण्ड मजिस्टे्रट भारत भूषण गोयल ने शहर का बाजार बंद करा दिया। इसके चलते गुरुवार सुबह उक्त बाजार वीरान रहा। गौरतलब है कि शहर के मुख्य बाजार निवासी एक व्यापारी का परिवार गत दिनों कोरोना संक्रमित पाया गया।

उक्त व्यापारी की अग्रसेन बाजार में दुकान है। ऐसे में दुकान से सटे क्षेत्र के लोगों में संक्रमण रोकने लिहाज से उपखण्ड अधिकारी गोयल ने डीएसपी रामचंद्र सिंह, ईओ सुरेश कुमार मीणा सहित बाजार का निरीक्षण कर बंद करने के आदेश दिए। इसे लेकर नगर पालिकाकर्मियों ने गुरुवार सुबह छतरी चौराहा व ममता सर्कल के दोनों ओर के मार्ग बंद कर दिए।


व्यापारी ने लगाया मारपीट का आरोप: शहर में छतरी चौराहे से ममता सर्कल के बीच लागू किए जीरो मोबिलिटी गुरुवार को विवाद का कारण बन गई। गुरुवार सुबह अग्रसेन बाजार पुलिस गश्त के दौरान कुछ व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों के बाहर दिखे। इस दौरान जीरो मोबिलिटी में मौजूद रहने को लेकर व्यापारी मुकेश गोयल व थाना प्रभारी के बीच विवाद होना सामने आया।

पीडि़त व्यापारी ने बताया कि थाना प्रभारी ने आते ही मारपीट शुरू कर दी। वहीं मारपीट के विरोध में दर्जनों व्यापारी एकत्र होकर उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। यहां कार्यालय में व्यापारियों ने घटना का विरोध जताया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी व डीएसपी रामचंद्र सिंह ने व्यापारियों से समझाईश की।

पॉजिटिव आ रहे हैं खुले में

टोंक. जिलेभर में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है, लेकिन पॉजिटिव और उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों को लेकर शहर में अनदेखी बरती जा रही है। शहर के सुभाष बाजार समेत अन्य इलाकों में जहां पॉजिटिव आए हैं, वहां भले ही निषेधाज्ञा लगाकर बैरीकेडिंग कर दी गई हो, लेकिन आलम यह है कि पॉजिटिव के मकान के समीप ही दुकानें खुल रही है। उनमें ग्राहक भी आ रहे हैं।


इतना ही नहीं शहर में तो पॉजिटिव के परिजन भी घूम रहे हैं। ऐसे में शहर में संक्रमण तेजी से बढऩे की सम्भवना है। जबकि प्रशासन एक महीने पहले तक पॉजिटिव को होम क्वारंटीन सेंटर में सख्त निर्देश देकर अंदर ही रहने के लिए पाबंद किया था, लेकिन अब प्रशासन की बदइंतजामिया साफ नजर आ रही है। इससे संक्रमण पर रोक लगने के स्थान पर बढ़ोतरी होगी। जिले के सूंथड़ा क्षेत्र में गुरुवार को एक पॉजिटिव आया है। ऐसे में जिले में अब पॉजिटिव की संख्या २४६ हो गई है। अभी भी नमूने लिए जा रहे हैं।

उनियारा. कस्बे में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प मच गया है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रविन्द्र खींची ने बताया कि कस्बे के वार्ड नम्बर 7 का एक व्यक्ति जयपुर के निजी चिकित्सालय में वार्ड ब्वॉय के पद पर कार्य करता है।

उक्त व्यक्ति 20-21 जुलाई को अपने परिवारजनों से मिलने उनियारा आया था, जो वापस चला गया। जयपुर में अपने चिकित्सालय में कोरोना टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उक्त चिकित्सालय द्वारा यहां सूचना दिए जाने पर संक्रमित के यहां सम्पर्क में आने वालों एवं परिवारजनों के बारे में तलाश की जा रही है।

आवां में बाजार बंद
आवां. गर्भवती के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को कस्बे का बाजार पूर्णतया बंद रहा। पुलिस ने कॉविड 90 के तहत मास्क नहीं पहनने वाले 40 से अधिक लोगों के चालान किए गए। साथ ही टोंक से आई मेडिकल टीम ने कस्बे से 22 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned