वैदिक मंत्रों से महादेव का किया रूद्राभिषेक

किलेश्वर महादेव मंदिर पर श्रावण मास के उपलक्ष्य में वैदिक मंत्रों के साथ टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने महादेव का अभिषेक कर प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना की।

 

By: pawan sharma

Published: 02 Aug 2020, 06:55 PM IST

टोंक. टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने टोडारायसिंह पहुंच कर किलेश्वर महादेव मंदिर पर श्रावण मास के उपलक्ष्य में टोडा-मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर और मंदिर में पूजा अर्चना की। क्षेत्र की दिव्यांग युवतियों व महिलाओं से राखी बंधवाई। जौनापुरिया ने उन्हें उपहार भेंट कर रक्षाबंधन के त्योहार की अग्रीम शुभकामनाएं दी।

इसके पश्चात् टोडारायसिंह में इस अवसर पर सांसद जौनापुरिया के साथ टोडा-मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा, नगर पालिका अध्यक्ष संतकुमार जैन, जिला महामंत्री विष्णु शर्मा, प्रभु बाडोलिया, पूर्व महामंत्री नरेश बंसल, जिला उपाध्यक्ष हंसराज धाकड़, अंकित बगड़ी, युवा मोर्चा पूर्व जिलाध्यक्ष इंदु शेखर शर्मा, अन्य भाजपा पदाधिकारी, कार्यकत्र्तागण व नागरिकगण मौजूद थे।इससे पूर्व सांसद जौनापुरिया ने टोंक में निवास पर निर्धन व असहाय व्यक्तियों को भोजन पैकेट्स वितरित किए।

महादेव का रूद्राभिषेक किया

दूनी. क्षेत्र के शिव मंदिरों पर शनि प्रदोष के अवसर पर उमड़े श्रद्धालुओं ने शनिवार को वैदिक मंत्रों से महादेव का अभिषेक कर दर्शन किए। इस दौरान शिव मंदिरों में महादेव की झांकिया सजाई गई तो आने वाले श्रद्धालुओं की ओर से लगाए हर-हर महादेव के जयकारों से मंदिर गुंजायमान हो उठे।

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में धुधंलेश्वर महादेव मंदिर में पीठाधीश्वर मुनीश्वरदास सहित सैकड़ों श्रद्धालुओं ने वैदिक मंत्रों से महादेव का रूद्राभिषेक कर प्रसादी का वितरण किया। क्षेत्र के धुवांकलां स्थित गंगेश्वर महादेव, बंथली के नीलकंठ महादेव सहित क्षेत्र के शिव मंदिरों पर महादेव के अभिषेक व दर्शन करने को लेकर श्रद्धालु उमड़े। इस दौरान अमोलक जांगीड़, हेमराज मीणा सहित धुवांकला सरपंच रंगलाल सावरिया, चारनेट सरपंच राजेश व अन्य मौजूद थे।

तीन शिवालयों में प्रतिदिन हो रहा है रूद्राभिषेक
निवाई. सावन मास के दौरान एक माह तक प्रतिदिन भोलेश्वर महादेव मंदिर, गौरीशंकर महादेव मंदिर व कृषि मंडी स्थित शिव मंदिर में सहस्त्रघट व रूद्राभिषेक का आयोजन आचार्यों के सान्निध्य में मंत्रोच्चार के साथ किया जा रहा है। तीनों शिव मंदिर में प्रतिदिन रूद्राभिषेक के दौरान भगवान शिव की झांकियां सजाई जा रही है। भगवान शिव की विभिन्न प्रकार की झांकियों के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं दी गई है। सोशल मीडिया के माध्यम से ही श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जा रहे है।


सहस्त्रघट किया
मालपुरा. शहर के प्राचीन थानेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्वालुओं की ओर से शनिवार को बारिश की मनोकामना को लेकर सहस्त्रघट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प.मदन गोपाल शर्मा के सान्निध्य में पंडितों नें मंत्रोचार के साथ सहस्त्र घट कराया। जिसमें आशीष डालमिया, डॉ.अंकित जैन, आशीष जैन, एडवोकेट महेन्द्र शर्मा, आकाशराय शर्मा, सुरेश टेलर, विकास सैनी के साथ लोगों ने शंकर भगवान पर बरसात की मनोकामना करते हुए सहस्त्रधारा की।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned