scriptमालपुरा में अभी जारी है कर्फ्यू , आज 1 घंटा अधिक रहेगी ढील | Malpura curfew will be relaxed for 17 hours today | Patrika News

मालपुरा में अभी जारी है कर्फ्यू , आज 1 घंटा अधिक रहेगी ढील

locationटोंकPublished: Oct 17, 2019 11:14:11 am

Submitted by:

pawan sharma

Communal Tension in Malpura: मालपुरा कर्फ्यू में दी जार ही ढ़ील से बाजार अन्य दिनों की भांति खुल गए। लोग सामान्य दिनों की तरह काम काज में जुट गए।

मालपुरा में अभी जारी है कर्फ्यू , आज 1 घंटा रहेगी अधिक रहेगी ढील

मालपुरा में अभी जारी है कर्फ्यू , आज 1 घंटा रहेगी अधिक रहेगी ढील

मालपुरा. दशहरे के दिन हुए विवाद के बाद लगाए गए कर्फ्यू में लगातार दी जा रही ढील से धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य होता जा रहा है। बुधवार को कर्फ्यू में 16 घंटे की ढील दी गई। इससे बाजार अन्य दिनों की भांति खुल गए। लोग सामान्य दिनों की तरह काम काज में जुट गए।
read more:मालपुरा में 7 दिन से चल रहे कर्फ्यू के कारण15 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

इधर, थाना परिसर में बुधवार को जिला कलक्टर किशोर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में शांति समिति, सामुदायिक समन्वय समिति एवं एकता मंच के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें कस्बे में स्थाई शांतिव सद्भाव बनाए रखने को लेकर चर्चा की गई। दोनों ही समुदायों के सदस्यों ने अपने अपने सुझाव रखे।
जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने कहा कि दोनों ही समुदायों में शांति एवं सद्भाव बनाए रखने के लिए कुछ सदस्यों की कमेटिया बनाई जाकर छोटे-छोटे मामलों को अपने स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करना चाहिए। शांति व सदभाव के प्रयास दोनो समुदायों के प्रबुद्ध नागरिक बैठकर करेंगे तब ही सम्भव होगा।
read more:video: थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा…

उन्होंने सुझाव दिया कि दोनों ही समुदायों के धार्मिक जुलूसों के मार्ग अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धारित किए जाए। इससे बार-बार होने वाले विवादों से बचा जा सके। इसके लिए दोनों समुदायों के लोग आपस में बैठकर स्थाई निर्णय निकालने का प्रयास करें।
साथ ही कहा कि शांति समिति व अन्य बैठकों में होने वाले निर्णयों को समाज के युवाओं, बुर्जुगों व सभी वर्ग के लोगों तक पहुंचाएं, जिससे लोगों व प्रशासन की ओर से किए गए निर्णयों की पालना हो सकेगी।
read more:विवाहिता ने फंदा लगा जीवन लीला की समाप्त, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को शव सौंपा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल ने कहा कि दशहरे की घटना में दोनों ही समुदायों के एकता मंच के सदस्यों ने आपस में मिलकर बड़ी घटना होने से रोका है, जो समाज का सकारात्मक कदम है। बैठक में कस्बे के मुख्य बाजारों में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए निर्णय किया गया।
बाजारों में भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक नहीं होगा। टोडारायसिंह रोड का निर्माण पूर्ण करवाने, यातायात पुलिस लगाने पर चर्चा की गई। बैैठक में एडवोकेट गणेश चौधरी, सोभाग्य सिंह, इकबाल अली, गोपीलाल बैरवा, एडवोकेट रवि जैन, राजकुमार जैन, रईस अहमद, माबूद अली, एडवोकेट हमीद, डॉ अंकित जैन, कृष्णकांत जैन ने कस्बे में स्थाई शांति एवं सदभाव बनाए रखने के लिए सुझाव रखे।
इस दौरान पालिकाध्यक्ष आशा नामा, बीसलपुर विस्थापित परियोजना के एडीएम शंकर लाल सैनी, उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य, देवली वृत्ताधिकारी रामचंद्र नेेहरा, तहसीलदार अनिल चौधरी, थाना प्रभारी रवीन्द्र सिंह शेखावत उपस्थित थे।

बाजार में लौटी रोनक
बुधवार को कर्फ्यू में 16 घंटे की ढील में बाजारों में खासी रोनक लौटी। वहीं दुकानदारों के यहां चहल-पहल नजर आई। जिला कलक्टर ने बताया कि गुरुवार को करवा चौथ के चलते कर्फ्यू में सुबह 5 से रात 10 बजे तक छूट दी गई है। तथा इंटरनेट सेवा पर 20 अक्टूबर तक पाबंदी रखी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो