video: किशोरी बाल मेले में खेल ओर कई प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan sharma

Published: 03 Mar 2019, 10:19 AM IST

टोंक. कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में शनिवार को किशोरी बाल मेले का आयोजन किया गया। इसमें 110 बालिकाओं ने विभिन्न प्रस्तुतियां दी। मेले में ग्रामीण व शहर की 11 स्कूलों की 500 छात्राओं ने हिस्सा लिया।

 

मेले का उद्घाटन एडीपीसी ओमप्रकाश जाट ने किया। प्रधानाध्यापिका सना फिरदौस ने आगुंतकों का स्वागत किया। सना फिरदौस ने बताया कि किशोरी मेले में स्मार्टसिटी, विज्ञान प्रयोगशाला, वाटर हार्वेस्टिंग व पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के उपाय तथा मानव पाचनतंत्र के मॉडल बनाए गए।

 

ये मेले में आकर्षण का केन्द्र थे। सना ने बताया कि मेले के आयोजन का उद्देश्य बालिकाओं के विकास व शिक्षा को बढ़ावा देना है। इस दौरान छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। मंच का संचालन शिक्षक मुनव्वर शाह ने किया। मेले में बाबूसिंह, भागीरथ, श्यामलाल आदि मौजूद थे।

 

राणोली-कठमाना. राणोली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ। प्रधानाचार्य हनुमान प्रसाद जाट ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत शिव कॉलेज एजुकेशन के निदेशक शिवजीराम यादव, शिक्षाविद जगदीश सिंह दरोगा, बद्रीलाल जाट ने दीप जलाकर की। और कहा कि मुस्कराते रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned