दूनी में दिखाई दिया ‘लॉकडाउन’ का नजारा , आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़ बंद रहा बाजार

दूनी में दिखाई दिया ‘लॉकडाउन’ का नजारा , आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़ बंद रहा बाजार

 

By: pawan sharma

Published: 20 Sep 2020, 06:45 PM IST

दूनी. कोरोना महामारी से संक्रमित रोगियों की संख्या मे लगातार हो रहे इजाफे से लोगों की चिंताएं बढऩे लगी है। तहसील मुख्यालय दूनी मेंं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व कस्बे में एक साथ पांच कोरोना संंक्रमित मिलने के बाद सरपंच रामअवतार बलाई सहित स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी में हुई व्यापारियों की बैठक में लिए निर्णय के बाद रविवार अतिआवश्यक वस्तुओं की दुकानोंं को छोड़ सम्पूर्ण बाजार बंद रहने के साथ ही पंचायत प्रशासन की ओर से संक्रमित राोगियों के वार्ड-मोहल्ले व सरकारी कार्यालयों में हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव कराया गया तो पुलिस-प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों ने गश्तकर बाहर घुमते लोगों को बचाव ही उपचार को लेकर जागरूक किया।

इस दौरान सरकार की ओर से गत दिनों लगाए लॉकडाउन का नजारा दूनी कस्बे में दिखाई दिया। वही पुलिस ने कस्बे में गश्तकर चालान काटे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व व्यापाारियों की बैठक व पंचायत प्रशासन की ओर से कराई मुनादी के बाद रविवार कस्बे के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख घर पर ही रहे, हालांंकि इस दौरान डेयरी, दवाइंयां, सब्जी सहित अति-आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रही।

इस दौरान बंद बाजार का नजारा गत दिनों सरकार की ओर से लगाए गए लॉकडाउन की तरह नजर आया, लोग जरूरी कार्य से बाहर निकले तो बंद के चलते आस-पास के गांवों के खरीदारों की भीड़ कस्बे में नहीं रही। वही थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों ने कस्बे में गश्त कर बिना मास्क घुमते लोगों के चालान काट उन्हें चेतावनी भी दी।

सरपंच रामअवतार बलाई ने बताया कि बंद के दौरान सम्पूर्ण बाजार, आवां, घाड़ एवं सरोली मार्ग, पुलिस थाना, पंचायत भवन, स्वास्थ्य केन्द्र सहित संक्रमित रोगियों के गली-मोहल्ले एवं वार्ड में हाइपोक्लोराइट केमिकल का छिडक़ाव कराया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार से कस्बे का बाजार सुबह नो से शाम चार बजे तक खोला जाएंंगा।

गौरतलब है कि कस्बे मेंं एक साथ पांच संक्रमित मिलने पर अटल सेवा केन्द्र मेंं सरपंंच रामअवतार बलाई, नायब तहसीलदार नीलमराज बांशीवाल व थानाप्रभारी किशनलाल यादव की मौजूदगी में शनिवार व्यापारियों एव ग्रामीणों की बैठक आयोजित कर महामारी से बचाव को बीस दिन तक प्रत्येक रविवार सम्पूर्ण बाजार बंद रखने व अन्य पुरे सप्ताह बाजार को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खोलने, बिना मास्क के व्यक्ति दुकान पर मिला तो उसके चालान की राशि व्यापारी से वसूलने, व्यापारी की ओर से बिना मास्क आने वाले ग्राहक को सामान नहीं बेचने के साथ ही गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यापारी एवं ग्रामीण का चालान काटने का निर्णय लिया गया था।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned