scriptदूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू पर बाजार रहा सूना | Market remained deserted on second weekend curfew | Patrika News

दूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू पर बाजार रहा सूना

locationटोंकPublished: Jan 23, 2022 08:47:26 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

कोरोना महामारीबिना मास्क व बेवजह घूमने वालों के पुलिस ने किए चालानटोंक. कोरोना की तीसरी लहर के दूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू व मौसम में गलन होने पर बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। लोग आवश्यक काम से ही घर से बाहर निकले।

दूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू पर बाजार रहा सूना

दूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू पर बाजार रहा सूना

दूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू पर बाजार रहा सूना
कोरोना महामारी
बिना मास्क व बेवजह घूमने वालों के पुलिस ने किए चालान
टोंक. कोरोना की तीसरी लहर के दूसरे वीकेन्ड कफ्र्यू व मौसम में गलन होने पर बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। लोग आवश्यक काम से ही घर से बाहर निकले।
वीकेन्ड कफ्र्यू व सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए पुलिस ने भी शहर में अलग-अलग स्थानों पर बिना मास्क व बेवजह घर से निकलने वालों के चालान बनाकर जुर्माना किया। इसी तरह बिना मास्क वाले ऑटो चालकों पर जुर्माना कर चालान की कार्रवाई की। हालांकि शादियों व अन्य आवश्यक कार्य से निकले लोगों को पुलिस ने कोरोना गाइड लाईन की पालना की भी हिदायत देती रही।
देवली. रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शहर का बाजार पूर्णतया बंद रहा। वीकेंड कफ्र्यू के दूसरे हफ्ता भी पालना में पुलिस एवं प्रशासन की टीमें मुस्तेदी से कार्य मे जुटी रही। व्यापारियों ने भी गाइडलाइन की पालना में प्रतिष्ठान बंद रखे।

इस दौरान बाजार में फल, सब्जी, दूध, मेडिकल एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठान खुले रहे। बस स्टैंड पर बसों के संचालन से आवागमन से यात्री नजर आए। इसने अलावा सभी तरह की दुकानें बंद रही।

कुछ जगह विवाह समारोह भी थे, लेकिन गाइडलाइन में आयोजन सीमित स्तर पर किए गए। वही शहर में जेईटी टीम ने घूमकर जायजा लिया। साथ ही कफ्र्यू के उल्लंघन पर कार्रवाई भी की गई। ग्रामीण क्षेत्रों में कफ्र्यू नहीं होने से सामान्य दिनों की तरह चहल पहल रही।
निवाई. वीकेंड कफ्र्यू से शहर के बाजार बंद रहे और दिनभर भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में रविवार को सन्नाटा छा रहा। केवल मेडिकल, किराणे और सब्जी की दुकानें ही खुली नजर आई। बाकी सभी दुकानें शहर में बंद रही।
शहर के बड़ा बाजार में दिनभर जहां जाम लगा रहता है वहां रविवार को पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। लोग घरों में रहे तथा शहर में बेवजह घूमने वालों के विरुद्ध कार्रवाई कर पुलिस ने चालान काटे। पुलिस वीकेंड कफ्र्यू की सम्पूर्ण पालना हेतु दिनभर बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर बार बार गश्त करती रही और लोगों को घरों में रहने की अपील की गई।(ए.सं.)
टोडारायङ्क्षसह. वीकेंड कफ्र्यू के दौरान रविवार को बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। लोगो की आवाजाही बंद रहने से मुख्य बाजार सन्नाटा छाया रहा। प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए केकड़ी चौराहा व चुंगी नाका व एसबीआई बैंक के बाहर बिना मास्क वाहन चलाते व कोरोना गाइड लाइन की अवेहलना करते व्यक्तियों के चालान की कार्रवाई की गई।

दूनी. कस्बे में अति आवश्यक सेवा को छोड़ कस्बे का बाजार पूर्णतया बंद रहा। हालांकि सरकार की नवीन गाइडलाइन में हटाए जाने के बाद ग्रामीण क्षेत्र का दूसरा एवं अंतिम जन अनुशासन पखवाड़ा होगा। बंद के दौरान दूनी कार्यवाहक तहसीलदार एवं थानाप्रभारी लगातार तहसील मुख्यालय सहित आस-पास के कस्बे-गांव में गश्तकर लोगों को जागरूक करते रहे।

उल्लेखनीय है की सरकार के निर्देशों के बाद जन अनुशासन पखवाड़े के तहत कस्बे के व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे, हालांकि इस दौरान आवश्यक दुध डैयरी, सब्जी एवं मेडिकल स्टोर खुले रहे। इस दौरान दूनी कार्यवाहक तहसीलदार, थानाप्रभारी रमेशचंद मीणा व घाड़ थानाप्रभारी नाहरङ्क्षसह मीणा मय जाप्ते क्षेत्र में गश्तकर लोगों को जागरूक करते रहे।
पारली. सरकारी गाइडलाइन व मालपुरा एसडीएम रामकुमार वर्मा के निर्देशानुसार रविवार को पंचायत क्षेत्र में भी वीकेंड कफ्र्यू लागू रहा।कफ्र्यू की पालना में क्षेत्र में मेडिकल,दूध व सब्जी की दुकानों को छोड़कर शेष सभी दुकानें बंद रही।दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं व सामग्री के लिए आमजन को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।(ए.सं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो