मण्डी में आज से शुरु होगा कारोबार, सहमति के बाद व्यापारियों ने किया निर्णय

मण्डी में आज से शुरु होगा कारोबार, सहमति के बाद व्यापारियों ने किया निर्णय

pawan sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:26:35 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ का गत दिनों से चल रहा धरना आम सहमति के बाद समाप्त हो गया।

 

टोंक. राज्य सरकार की ओर से राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ की मांगे नहीं माने पर गत एक सितम्बर से चल रहा धरना गुरुवार को आम सहमति के बाद समाप्त हो गया। व्यापारी शुक्रवार से मण्डी में खरीद-फरोख्त शुरू कर देंगे।

मण्डी अध्यक्ष भागचन्द जैन ने बताया कि मांगों पर सहमति बनने के बाद शुक्रवार से मण्डी में कारोबार शुरू हो जाएगा। कृषि मण्डी सचिव इश्तियाक कुरैशी ने बताया कि गत एक सितम्बर से मण्डी बंद होने से किसान व पल्लेदार परेशान थे, मण्डी खुलने से उन्हें परेशानी नहीं होगी। बाहर से आने वाले किसानों को निराश नहीं लौटना पड़ेगा।


कार्यकारिणी को शपथ दिलाई

टोंक. अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा जिलाध्यक्ष टोंक की नवगठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह श्री भूतेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित किया गया।

 

नवगठित कार्यकारिणी को राष्ट्रीय प्रधान रविशंकर शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष लखन शर्मा, पूर्व उप प्रधान महासभा वीसी शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष भैरूलाल, कृषि उपज मंडी समिति दूनी चेयरमैन बाबू लाल जांगिड़, युवा शक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मवीर जांगिड़ ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

 

इस अवसर पर संरक्षक शिवजी लाल, महासभा संरक्षक आशा देवी, हस्तकला समिति जयपुर अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, तहसील सभा सांगानेर अध्यक्ष राजेश जांगिड़, जिलाध्यक्ष टोंक बाबू लाल सहित समाज के अनेक लोग मौजूद रहे। मंच संचालन सियाराम एवं अनिता कुमारी ने किया।

 

शिव सेना की तहसील इकाई का गठन

आवां. अखनेश्वर धाम पर आयोजित हुई बैठक में शिव सेना की इकाई का गठन किया गया है। इसमें पारस पांचाल को दूनी तहसील प्रमुख का दायित्व सौंपा गया है। इकाई के राजेन्द्र भील ने बताया कि कार्यकारिणी में रमेश मीना को उपप्रमुख तथा सचिव पद पर रविनायक को नियुक्त किया गया है।

 

आवां पंचायत संचालक के रूप में गणेश पाराशर को जिम्मेदारी दी गई। रमेश मीना ने कहा कि शिव सेना की इस इकाई की ओर से राजनैतिक क्षेत्र के साथ सामाजिक और धार्मिक क्रियाकलापों मेें भी सक्रिय भागीदारी निभाई जाने के लिए बैठक रख कार्ययोजना बनाई गई है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned