scriptविवाहिता की मौत, पुलिस ने श्मशान घाट पहुंच रुकवाया अंतिम संस्कार | Marriage death, police stopped the cremation ground | Patrika News

विवाहिता की मौत, पुलिस ने श्मशान घाट पहुंच रुकवाया अंतिम संस्कार

locationटोंकPublished: May 20, 2019 01:39:08 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

25 वर्षीय विवाहिता की रविवार दोपहर तबीयत बिगड़ गई। परिजनों से उसे देवली के सामुदायिक चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां से टोंक रैफर किया गया।

Tonk referee.

देवली में देर शाम को चिता से शव को उठाते पुलिसकर्मी।

देवली. शहर के वार्ड नंबर 4 निवासी 25 वर्षीय विवाहिता की रविवार दोपहर तबीयत बिगड़ गई। परिजनों से उसे देवली के सामुदायिक चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां से टोंक रैफर किया गया।

जहां टोंक अस्पताल से विवाहिता की मौत होने पर शव देवली लेकर आ गए। शाम को परिजन अंतिम संस्कार को लेकर गणेश रोड स्थित मोक्ष धाम पहुंचे।
इस दौरान विवाहिता के पिता ने हत्या का आरोप लगाते पुलिस को शिकायत दी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने देर शाम पहुंचकर अंतिम संस्कार रूकवा दिया।

विवाहिता के ससुराल पक्ष के परिजनों एवं पुलिस के बीच काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही। थाना प्रभारी गयासुद्दीन ने बताया कि मृतका विवाहिता मीनाक्षी पत्नी विनोद खटीक निवासी खटीक मोहल्ला देवली है।
मीनाक्षी ने कुछ वर्ष पूर्व समाज से परे जाकर विनोद के साथ प्रेम विवाह किया था। दोनों ने न्यायालय में शादी की तथा विवाहिता के 3 बच्चे भी है । पुलिस के अनुसार विवाहिता की पिछले कई दिनों से तबीयत ठीक नहीं थी।
वहीं रविवार को उसके अचानक तबीयत बिगड़ी, जिसे लेकर परिजन देवली अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां रक्त की कमी होने के चलते परिजन विवाहिता को टोंक ले कर गए। जहां विवाहिता ने दम तोड़ दिया।
मौत के बाद परिजन शाम को प्रदीप नगर स्थित मोक्ष धाम में अंतिम संस्कार के लिए लाए, लेकिन इससे पहले विवाहिता की पिता ज्योति मार्केट निवासी रामेश्वर पांचाल ने पुलिस में अपनी पुत्री की हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। इस पर देवली थाना प्रभारी गयासुद्दीन समेत दर्जनभर पुलिसकर्मी श्मशान पहुंचे। जहां उन्होंने अंतिम संस्कार रुकवा दिया।

पुलिस ने विवाहिता की पिता की शिकायत का हवाला देते हुए पोस्टमार्टम कराने की बात कही। लेकिन परिजन इसे प्राकृतिक मौत बताते हुए अंतिम संस्कार के लिये डटे रहे। रात 8 बजे तक शव चिता पर रहा।
उधर परिजनों ने विवाहिता के पिता पर अकारण परेशान करने का आरोप पुलिस के समक्ष लगाया। रात करीब 8 बजकर 10 मिनट पर पुलिस ने शव को अधिकार में लिया तथा मोर्चरी में रखवाया। सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो