scriptचारा काटते सर्पदंश से विवाहिता की मौत, चार माह के मासूम की भी तबीयत बिगडी | Married woman dies due to snakebite biting fodder | Patrika News

चारा काटते सर्पदंश से विवाहिता की मौत, चार माह के मासूम की भी तबीयत बिगडी

locationटोंकPublished: Sep 17, 2021 09:24:58 am

Submitted by:

pawan sharma

पशुओं के लिए खेत पर चारा काटते समय सर्प काटने के कारण विवाहिता की मौत हो गई ।

चारा काटते सर्पदंश से विवाहिता की मौत, चार माह के मासूम की भी तबीयत बिगडी

चारा काटते सर्पदंश से विवाहिता की मौत, चार माह के मासूम की भी तबीयत बिगडी

लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के झाडली पंचायत के फूलमालियान गांव में गुरुवार को खेत पर चारा काटते समय सर्प काटने के कारण विवाहिता की मौत हो गई, सांप काटने से चिल्लाने की आवाज सून पहुंचे चरवाह उसे घर ले गए, जहां परिजन पास ही तेजाजी मंदिर ले गए, जहां तबियत खराब हो गई, वहां से परिजनों ने निजी वाहन की सहायता से लाम्बाहरिसिंह अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे मालपुरा तहसीलदार ओमप्रकाश जैन ने परिजनों से पूछताछ की। थाना प्रभारी प्रभुसिंह ने बताया कि मृतका मनीषा कुमावत (21) पत्नी खुशीराम है। मृतका खेत पर पशुओं के लिए चारा लेने गई थी, जहां चारा काटते समय सर्प काटने के कारण तबीयत खराब हो गई,। चरवाहों ने घायल को घर पहुंचाया। जहां परिजन घायल को तेजाजी मंदिर लेकर गए। घायल की चार माह के पुत्र आर्यन को दुध पिलाने के बाद तबीयत बिगड़ गई।

इससे परिजनों ने निजी वाहन से घायल को लाम्बाहरिसिंह अस्पताल पहुंचाया।जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर शव मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया। मेडिकल बोर्ड में शामिल चिकित्सकों ने शव का पोस्टमार्टम कर अन्तिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मृतका की शादी के तीन साल गुजरने के कारण मालपुरा तहसीलदार ने परिजनों से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली। इस दौरान मृतका का पति खुशीराम, सरपंच सत्यनारायण समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।
बकरी चुराने के आरोप में फरार आरोपी गिरफ्तार

निवाई. बरोनी थानान्तर्गत के गांव मुख्तार नगर में सडक़ किनारे से बकरियां चुराकर फरार हुए आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बरोनी थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि छीतर पुत्र मांगीलाल कीर निवासी मुख्तार नगर ने मुकदमा दर्ज करवाया कि वह जंगल से अपनी बकरियां चराकर घर जा रहा था।
उसी दौरान गांव के समीप एक वेन से दो- तीन लोग उतरे और दो बकरियां को उठार फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर बकरी चुराने वालों की तलाश में जुट गई है। गुरुवार को घनश्याम पुत्र श्योराम भील निवासी देवपुरा टोंक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से दोनों बकरियां व चोरी में प्रयुक्त वेन भी जब्त कर ली। उन्होंने बताया कि चोरी के सह अभियुक्त की तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो