scriptबीमारियों के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग ने कराई फोगिंग | Medical department of prevention of diseases made fogging | Patrika News

बीमारियों के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग ने कराई फोगिंग

locationटोंकPublished: Oct 16, 2019 04:12:16 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

Fogging: चिकित्साकर्मियों ने मच्छरों का प्रकोप कम करने को लेकर मंगलवार को देवड़ावास कस्बे में में दवा फोगिंग की।
 

बीमारियों के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग ने कराई फोगिंग

बीमारियों के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग ने कराई फोगिंग

दूनी. ग्रामीणों की ओर से कई माह से की जा रही मांग के बाद जागे चिकित्साकर्मियों ने मच्छरों का प्रकोप कम करने को लेकर मंगलवार को देवड़ावास कस्बे में में दवा फोगिंग की। चिकित्साकर्मी नीरू गुर्जर ने बताया कि सुबह दूनी से आई चिकित्साकर्मी सत्यनारायण मेहरा व उनकी टीम ने कस्बे के मोहल्लों व चौराहे पर भरे पानी व गंदगी वाली जगहों पर मशीन से दवा फोगिंग की।
read more:टोंक बस स्टैण्ड पर रोशनी से जगमग हुई महात्मा गांधी की दांड़ी यात्रा, सभापति लक्ष्मी जैन ने किया शुभारम्भ

गौरतलब है कि देवड़ावास के ग्रामीण कई माह से चिकित्साधिकारी डॉ. अदिति अग्रवाल से कस्बे में दवा फोगिंग कराने की मांग कर रहे थे। इस मौके पर चिकित्साकर्मी पोखरलाल मीणा, रामनिवास बैरवा, शिवराज केवट व अन्य मौजूद थे।
read more:जयपुर सहित पूरे राजस्थान में 108 और 104 एंबुलेंस हुई बंद, मरीज हो रहे परेशान


सफाईकर्मियों की हड़ताल से लगे है गंदगी के ढेर
अलीगढ़. कस्बे में ग्राम पंचायत में कार्यरत सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर 28 सितम्बर से शुरू की गई हड़ताल मंगलवार 18 वें दिन भी जारी रही। हालांकि ग्राम पंचायत प्रशासन एवं सफाईकर्मियों के बीच हड़ताल को लेकर वार्ता नहीं होने से हड़ताल का समाधान नहीं निकल पाया।
read more:video: थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा…

इन दिनों दीपावली पर्व की तैयारियां शुरू होने के चलते लोग घरों-मकानों व दूकानों आदि में लोगों द्वारा साफ-सफाई व रंगाई-पुताई आदि कार्य करने में जुटे हुए है। ऐसे में गली-मोहल्लों में गंदगी व कचरे के ढेर ज्यादा लगने शुरू हो गए।

ग्राम पंचायत में कार्यरत सफाईकर्मियों की वेतन बढ़ाने, नए सफाई कर्मचारी लगाने, उपकरणों की आपूर्ति, समय पर वेतन देने की आदि मांगे शामिल है।

इसको लेकर सफाईकर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर तहसीलदार व विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अलीगढ़ सरपंच-ग्राम विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था। मांगे नहीं मानने पर सफाईकर्मियों ने हड़ताल की चेतावनी देते हुए 28 सितम्बर से हड़ताल शुरू की गई।
कारण बताओ नोटिस जारी
उनियारा. कस्बे सहित क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा किए गए निरीक्षण में जहां विभिन्न प्रकार की कमियां पाए जाने पर निर्देश दिए गए। वहीं एक प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी उनियारा बीना बंसल ने मंगलवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय समरावता, राउप्रा विद्यालय रायपुरिया, राप्रावि बैरवा ढाणी समरावता, राप्रावि रायपुरिया, राप्रावि हमीरपुरा, राउप्रावि उनियारा का निरीक्षण किया।

इस दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय समरावता में कई प्रकार की कमियां पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। विद्यालयों में साफ-सफाई की कमी पाए जाने पर विद्यालय के कर्मचारियों को निर्देशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो