24 घंटे खुले रहेगें चिकित्सा संस्थान, मेडिकल टीम के साथ दो एम्बुलेंस रहेगी तैयार

26 सितम्बर को जिले में होने वाली रीट परीक्षा के सफल संचालन के लिए चिकित्सा विभाग ने भी सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार तैयारियां पूरी कर ली है।

By: pawan sharma

Published: 25 Sep 2021, 06:13 PM IST

टोंक. 26 सितम्बर को जिले में होने वाली रीट परीक्षा के सफल संचालन के लिए चिकित्सा विभाग ने भी सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार तैयारियां पूरी कर ली है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक यादव ने बताया कि जिलें के सभी चिकित्सा संस्थानों में कार्यरत सभी चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के निर्देश जारी किए गए है।

यादव ने बताया कि सभी चिकित्सा संस्थान 24 घंटे खुले रहेगें। साथ ही सडक़ मार्ग के आसपास वाले चिकित्सा संस्थानों पर प्रशिक्षित मानव संसाधन, प्राथमिक उपचार के लिए आवश्यक संसाधन व समस्त चिकित्सा सुविधा उपल्ब्ध करवाने व प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर सेनेटाईजर की व्यवस्था किए जाने व कोविड-19 की जारी गाईडलाईन की पालना के लिए सम्बधित को निर्देश दिए गए है।

-मेडिकल टीम के साथ दो एम्बुलेंस रहेगी तैयार
जिला कलक्टर की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार चिकित्सा विभाग की ओर से शहर में हायर सैकेन्ड्री स्कूल के पास विवेकानन्द सर्कल व केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर चिकित्सा व्यवस्था के लिए मेडिकल टीम सहित एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। डॉ यादव ने बताया कि इसी तरह सभी उपखण्डों पर एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है, ताकि आवश्यकता पडऩे पर तत्काल सहायता प्रदान की जा सके।

-आपातकालीन में बढ़ाई सुविधा
जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल में भी आपातकालीन ईकाई में सुविधाएं बढ़ाई गई है। पीएमओ डॉ खेमराज बंशीवाल ने बताया कि 26 सितम्बर को होने वाली रीट परीक्षा को लेकर 25 से 27 सितम्बर तक अस्पताल की आपातकालीन ईकाई में 24 घंटे के लिए एक चिकित्सक, दो नर्सिगकर्मी, एक वाहन चालक व एक हैल्पर की अतिक्ति ड्यूटी लगाई गई है।

उप नियंत्रक डॉ बीएल मीणा ने बताया कि 27 तारीख सुबह तक अस्पताल के सभी वार्डो में अतिरिक्त स्टॉफ लगाया गया है। साथ ही सभी चिकित्साअधिकारी व चिकित्साकर्मियों के तीन दिन के लिए अवकाश निरस्त कर दिए गए है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned