अस्पताल में सुविधाओं का होगा विस्तार, एमआरएस की बैठक में लिया निर्णय

राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक विधायक कन्हैया लाल चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें चिकित्सालय के विकास, मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं सोसायटी की आय-व्यय पर चर्चा की गई।

By: pawan sharma

Published: 01 Mar 2020, 03:50 PM IST

मालपुरा. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शनिवार को मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक विधायक कन्हैया लाल चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें चिकित्सालय के विकास, मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं सोसायटी की आय-व्यय पर चर्चा की गई।


बैठक में विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने पूर्व की बैठकों में अस्पताल में सुविधाओं को लेकर लिए गए प्रस्ताव पर कोई ठोस कार्रवाई नहीे होने पर नाराजगी जताई। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि सोसायटी को लगभग 2.50 लाख रुपए का भुगतान करना है। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से सोसायटी को 7.50 लाख रुपए का भुगतान अटका हुआ है।

इस पर निर्णय लिया गया कि सीएमएचओ व बीसीएमएचओ को पत्र लिखकर शीघ्र भुगतान मंगवाया जाए। वहीं बैठक में अस्पताल में आवश्यक सेवाओं के लिए नए वित्तीय वर्ष के लिए निविदाएं जारी करने की प्रक्रिया अभी से शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन, सोनोग्राफी मशीन लाने, अस्पताल में सोलर प्लान्ट लगाने, शिशु वार्ड खोलने, सिर की गंभीर चोट की जांच के लिए आधुनिक मशीन की व्यवस्था करने तथा अस्पताल परिसर में लगे पेड़ पौधों को नियमित रूप से पानी देकर उनकी रक्षा करने के लिए आवश्यक संसाधन व बागवान की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में डॉ. जीतराम मीणा, डॉ. नरेन्द्र वर्मा, सहित सभी चिकित्सा अधिकारी व सोसायटी सदस्य मौजुद रहे। बैठक में सोसायटी सदस्य एडवोकेट राजकुमार जैन एवं नरेन्द्र कुमार जैन ने सोसायटी की पूर्व बैठको मेंं लिए निर्णयों की पालना नहीं होने एवं सोसायटी की बैठकों में लिए गए प्रस्तावों को लागू नहीं करने पर आक्रोश प्रकट किया।

भामाशाहों को किया सम्मानित
निवाई. राजस्थान उपभोक्ता प्रतितोष आयोग के सदस्य रामफू ल गुर्जर ने कहा कि पानी व प्रतिभाएं अपना रास्ता स्वयं बना लेती है और प्रतिभाओं को कोई कुचल नहीं सकता। ये विचार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भरथला में आयोजित वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पद से कही।

इस अवसर पर भामाशाह सत्यनारायण वैष्णव व सीताराम मीणा ने 21-21 हजार रुपए, श्रीराम मीणा व पूर्व छात्रों ने 11-11 हजार रुपए की देने घोषणा की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मदनलाल गुर्जर ने योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के गुर बताए। प्रधानाचार्य गिरिराज प्रसाद गुर्जर ने विद्यार्थियों को भविष्य के लिए सतत प्रयत्नशील रहने की प्रेरणा दी।

समारोह में अतिथियों ने विद्यालय में बोर्ड परीक्षाओं में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने पर बालक बालिकाओं को मेडल, प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अन्य गतिविधियों में अव्वल आने वाले छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned