video @ ...मांग पूरी करो: शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक संगठनों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के शिक्षक रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। इसमें जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह, जिला मंत्री लादूलाल चौधरी, हनुमान, किशन धाबाई, मोहम्मद शाकिर आदि ने बताया कि शैक्षिक ढांचे को पूर्ववर्तीभाजपा सरकार की तर्जपर कमजोर करने का प्रयास नहीं किया जाए।

Mohan Lal Kumawat

Updated: 18 Feb 2020, 10:47 AM IST

Tonk, Tonk, Rajasthan, India

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक संगठनों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के शिक्षक रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

इसमें जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह, जिला मंत्री लादूलाल चौधरी, हनुमान, किशन धाबाई, मोहम्मद शाकिर आदि ने बताया कि शैक्षिक ढांचे को पूर्ववर्तीभाजपा सरकार की तर्जपर कमजोर करने का प्रयास नहीं किया जाए। इसे संवेदनशील होकर लोककल्याण की भावना से मजबूत कर शिक्षकों में विश्वास पैदान किया जाए। उन्होंने जुलाई2019 से देय मंहगाईभत्ता लागू करने, एनपीएस के स्थान पर ओपीएस को लागू करने, बकाया राशि का भुगतान आदि की मांग की है।

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष मोहरसिंह, जिला मंत्री अरविंदकुमार टाक आदि ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा जुलाई2019 से महंगाईभत्ते में 5 प्रतिशत वृद्धि की है। इसके बावजूद राज्य सरकार इस आदेश को जारी नहीं कर रही है। उन्होंने महंगाईभत्ते का भुगतान करने की मांग की।

इसी प्रकार राजस्थान शिक्षक संघ अम्बेडकर के जिलाध्यक्ष हरिराम बड़ीवाल, जिला मंत्री धीरज बंशीवाल, रमेशचंद बोयत, दीपक, आदि ने महंगाईभत्ता, पुरानी पेंशन योजना लागू करने आदि की मांग की। साथ ही आरक्षण मामले को लेकर राज्य सरकार से पहल करने को कहा है।


कर्मचारी देंगे धरना
विभिन्न मांगों को लेकर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ टोंक की ओर से 27 फरवरी को जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा। जिला महामंत्री सज्जनसिंह ने बताया कि धरने से पूर्व कर्मचारी 19 फरवरी को जिला कलक्टर धरने को लेकर पत्र देंगे। धरना पुरानी पेंशन योजना को लागू करने समेत 15 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned