scriptसब कुछ बदल जाएगा यहां, साढ़े चार करोड़ से मन्दिर का होगा विकास, मास्टर प्लान हुआ तैयार | Meeting of assistant commissioner | Patrika News

सब कुछ बदल जाएगा यहां, साढ़े चार करोड़ से मन्दिर का होगा विकास, मास्टर प्लान हुआ तैयार

locationटोंकPublished: Jul 22, 2017 01:06:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

डिग्गी मन्दिर विकास के लिए 4 करोड़ 6 4 लाख रुपए के विकास कार्य का मास्टर प्लान तैयार किया गया है।

मालपुरा . उपखण्ड की तीर्थ नगरी डिग्गी के मन्दिर विकास को लेकर गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में श्री कल्याण मन्दिर ट्रस्ट अध्यक्ष शंकरलाल सैनी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में देवस्थान विभाग जयपुर के सहायक आयुक्त गिरीश भट्टानी ने मन्दिर विकास की कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी। 
सहायक आयुक्त भट्टानी ने बताया कि डिग्गी मन्दिर विकास के लिए विभाग की ओर से 4 करोड़ 6 4 लाख रुपए के विकास कार्य का मास्टर प्लान तैयार किया गया है, लेकिन विकास कार्य में आधा रुपया मन्दिर ट्रस्ट को वहन करना पड़ेगा।
 विकास कार्य के लिए मुम्बई से आर्किटेक्चर को बुलाया गया है, जिनके प्लान के अनुसार डिग्गी मन्दिर का विकास होगा। जिसमें ट्रस्ट अध्यक्ष व मंत्री जयकुमार ने बताया कि मन्दिर परिसर में स्थित भोजनशाला, गर्भगृह क्षेत्र का विकास, मन्दिर में स्थित पुलिस चौकी का भी विकास किया जाना है।
 बैठक में आरएसआरडीपी के अधिक्षण अभियन्ता ने बताया कि प्लान में कुछ बदलाव किया जाकर टैण्डर प्रक्रिया किए जाने के बाद ही विकास कार्य शुरु किए जा सकेंगे। सहायक अभियन्ता पवन जैन ने भी विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। बैठक में रामदास ट्रस्ट के रामप्रताप सिंह सहित ट्रस्ट के सदस्य मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो