जनसुनवाई में कलक्टर को सौंपे कई समस्याओं के ज्ञापन

pawan sharma

Publish: Nov, 15 2017 02:17:49 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
जनसुनवाई में कलक्टर को सौंपे कई समस्याओं के ज्ञापन

जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कार्मिकों की उपस्थिति में लोगों की समस्याओं का समाधान कराया।

 

नगरफोर्ट. कस्बे में जिला कलक्टर सूबेसिंह यादव ने जनसुनवाई में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी व निदान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। अटल सेवा केन्द्र पर हुई सुनवाई कार्यक्रम में जिला कलक्टर यादव ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कार्मिकों की उपस्थिति में लोगों की समस्याओं का समाधान कराया। इसके बाद कस्बे की समस्याओं पर चर्चा की।

 

ग्राम सतर्कता समिति के अध्यक्ष कमलेश गौतम व पंकज शर्मा के नेतृत्व में तहसील कार्यालय के भवन के जीर्णोद्धार, गत छह माह से रिक्त पड़े नायब तहसीलदार के पद को भरने, विषयाध्यापकों के रिक्त पदों को भरने, बीसलपुर का पानी कस्बे को भी पेयजल के लिए दिए जाने समेत विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन सौंपा।

 

 

बाद में जिला कलक्टर ने उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर बाल मेले की गतिविधियों व पोषाहार व्यवस्था का अवलोकन किया। वहीं इस वर्ष भी बेहतर बोर्ड परीक्षा परिणाम के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए। बाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व तहसील कार्यालय का भी निरीक्षण किया और कार्य योजना की जानकारी ली।

 

मंदिर समिति की बैठक में की चर्चा

आवां. चांदली स्थित हिंगलाज मातेश्वरी परिसर का सुनियोजित एवं चरणबद्धरूप से विकास हो रहा है। मंदिर यज्ञ समिति व विकास समिति ने बैठक आयोजित कर इसकी कार्ययोजना बनाई है। आवां-दूनी मार्ग पर घाटी के नीचे चांदली मार्ग पर समिति की ओर से भव्य सिंहद्वार बनाया जा रहा है।

 

 

भवानी सिंह हाड़ा, किस्तूर चन्द मीना तथा चांदली सरपंच छीतर लाल डागर ने बताया कि कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी ने सोमवार को भूमि-पूजन कर कार्य का श्रीगणेश किया है। समिति के रूपलाल गुर्जर, सुखलाल धाकड़ ने बताया कि बैठक में आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत कर नव निर्माण पर चर्चा की गई।

 

 

रंगलाल गुर्जर, कैप्टन हरनाथ सिंह, रामकरण प्रजापत के अनुसार लगाए गए टीनशेेड का समिति की ओर से अवलोकन किया गया। परिवेश का सौन्दर्य निखारने के लिए धांधोली मोड़ पर सिंहद्वार बनाया गया है तथा आवां-दूनी मार्ग पर इसका निर्माण 15 नवम्बर से शुरू कराया जाएगा। समिति की ओर से काल-भैंरू व सावर घटियाली में पानी की टंकी और खेळ बनाई गई है। बैठक में अनुराग सिंह, रामकुवार, महेन्द्र सिंह, जगदीश,रामनिवास मीना, गिरधारी गुर्जर आदि मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned