आन्दोलन की चेतावनी दे अतिक्रमण के विरोध में सौंपा ज्ञापन

सार्वजनिक चरागाह व सिवायचक भूमि पर अतिक्रमण की नियत से चलाई जा रही जेसीबी मशीन के डोल लगाने के विरोध में शुक्रवार को एक समुदाय के लोगों ने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन की प्रति उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा को सौंपी।

By: pawan sharma

Updated: 01 Aug 2020, 04:41 PM IST

मालपुरा. शहर के केकड़ी रोड से लेकर अजमेर रोड के मध्य स्थित सार्वजनिक चरागाह व सिवायचक भूमि पर अतिक्रमण की नियत से चलाई जा रही जेसीबी मशीन के डोल लगाने के विरोध में शुक्रवार को एक समुदाय के लोगों ने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन की प्रति उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा को सौंपी।

समाज की ओर से कृष्णकान्त जैन एडवोकेट, सुरेश आर्य, सत्यनारायण विजय, सुभाष गालव प्रहलाद शर्मा, गोविन्द बाबू, सहित अन्य समाज के प्रबुद्धजनों का प्रतिनिधिमंडल उपखण्ड अधिकारी को बताया कि अजमेर रोड पर राजकीय महाविद्यालय के पीछे व केकड़ी रोड के उत्तर दिशा की ओर लगभग 300 बीघा सार्वजनिक चरागाह व सिवायचक भूमि व नगर पालिका के गांधीनगर आवासीय कॉलोनी की प्रस्तावित भूमि भी है।

इस सम्पूर्ण भूमि पर केकड़ी रोड स्थित ईदगाह की भूमि बताकर समाज विशेष के लोगों को द्वारा अतिक्रमण किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। रिकार्ड के अनुसार ईदगाह के नाम की 40 गुणा 40 भूमि है जिसका भी स्वामित्व नहीं है। ज्ञापन में बताया कि दूसरी ओर बिना स्वामित्व वाली इस भूमि के विकास के लिए नगरपालिका मालपुरा की ओर से 1.50 करेाड़ रुपए व्यय किए जाने के लिए कार्य चलाया जा रहा है।

यह गैर कानूनी है। ज्ञापन में बताया गया कि नगरपालिका की ओर से करवाए जा रहे विकास कार्य की आड़ में पिछलेे तीन दिनों से लगातार सार्वजनिक चरागाह, सिवायचक और आवासीय भूमि पर नींव आदि खुदवा कर अतिक्रमण का प्रयास किया जा रहा है। ज्ञापन में मांग कि अतिक्रमियो के विरूद्ध दफा 91 राजस्थान लेण्ड रेवेन्यू एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाकर अपराधि प्रकरण दर्ज किया जाए व भविष्य में इस भूमि पर किसी भी प्रकार से अतिक्रमण नहीं करें इसके लिए पाबन्द किया जाए।

साथ ही नियमो के विपरीत नगरपालिका की ओर से करवाए जा रहे 1.50 करोड़ के विकास कार्य की निष्पक्ष जांच करवाई जाए। ज्ञापन में सात दिवस में इस संबंध में कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में बड़ा जन आन्दोलन करने की चेतावनी दी गई है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned