फसल खराबे की रिपोर्ट बताए जाने की मांग के लिए सौंपा ज्ञापन

फसल खराबे की रिपोर्ट बताए जाने की मांग के लिए सौंपा ज्ञापन

By: pawan sharma

Published: 26 Oct 2020, 08:31 PM IST

उनियारा. यहां भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंप खरीफ की फसल के खराबे की प्रगति रिपोर्ट से अवगत करवाए जाने की मांग की है। संघ के जिलामंत्री मदन कुमावत की अगुवाई में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि इस बार बरसात कम होने से उपखण्ड में उड़द एवं मूंग की फसल नष्ट हो गई। इसकी फसल खराबे की गिरदावरी करवाने के लिए पूर्व में संघ द्वारा ज्ञापन सौंपा गया था।


इसके तहत उपखण्ड़ प्रशासन ने 30 अक्टूबर तक फसल खराबे की गिरदावरी करवाए जाने का आश्वासन दिया था। उन्होंने राजस्व विभाग द्वारा अब तक तैयार की गई फसल खराबे की प्रगति रिपोर्ट से संघ को अवगत करवाए जाने एवं संघ के पदाधिकारियों से राजस्व अधिकारियों की वार्ता करवाने का आग्रह किया है।

साथ ही शीघ्र फसल खराबे का मुआवजा दिलवाए जाने की मांग की। ज्ञापन में चेतावनी दी है कि यदि 2 नवम्बर तक गिरदावरी की प्रगति रिपोर्ट एवं वार्ता नहीं करवाई गई तो संघ के पदाधिकारी आमरण अनशन पर बैठेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से संभाग अध्यक्ष रामस्वरूप धाकड़, तहसील मंत्री गिर्राज सैनी, भंवरलाल ,कजोड़मल, हजारीलाल बैरवा, भंवरलाल, बद्रीलाल धाकड़, पन्नालाल, किशनलाल आदि कई पदाधिकारी-कार्यकर्ता मौजूद थे।

पेंशन शिविर स्थगित
मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र में वृद्धावस्था पेंशनर्स के प्रमाणीकरण के ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर लगाए जाने वाले सभी शिविरों को आचार संहिता के चलते आगामी आदेशो तक स्थगित कर दिया गया है। उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार राज्य निर्वाचन विभाग ने पंचायत राज संस्थाओं के चुनावो की घोषणा के साथ ही क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। आदर्श आचार संहिता के नियमो की पालना के चलते इन शिविरों को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned