scriptघर-घर सामग्री पहुंचाएंगे व्यापारी, उपखंड अधिकारी ने ली बैठक | Merchants will deliver goods from door to door in lockdown | Patrika News

घर-घर सामग्री पहुंचाएंगे व्यापारी, उपखंड अधिकारी ने ली बैठक

locationटोंकPublished: Apr 03, 2020 07:20:06 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर की अध्यक्षता में व्यापारियों, दूध विक्रेताओं, सब्जी विक्रेताओं की बैठक आयोजित हुई।

घर-घर सामग्री पहुंचाएंगे व्यापारी, उपखंड अधिकारी ने ली बैठक

घर-घर सामग्री पहुंचाएंगे व्यापारी, उपखंड अधिकारी ने ली बैठक

पीपलू (रा.क.). उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर की अध्यक्षता में व्यापारियों, दूध विक्रेताओं, सब्जी विक्रेताओं की बैठक आयोजित हुई। बैठक में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खाद्य सामग्री की होम डिलीवरी करने के लिए व्यापारियों को निर्देशित किया। उपखंड अधिकारी ने व्यापारियों को निर्देशित किया कि वह दुकान पर रुपयों के लेने-देने के बाद अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहे।
इधर बैठक के बाद व्यापारियों ने निर्णय किया हैं कि 3 अप्रेल शुक्रवार से सुबह 7 से 12 व शाम को 4 से 6 बजे तक ही दुकानें खोली जाएगी। वहीं दूध डेयरी की दुकानें 2 घंटे सुबह व 2 घंटे शाम के समय खोली जाएगी। बैठक में व्यापारी गोपाल गर्ग, विमल जैन, ताराचंद सैनी, हिमांशु, जयकुमार जैन, राजेश आदि मौजूद रहे। इधर, रानोली ग्राम पंचायत सरपंच ममता देवी सैनी ने क्षेत्र के जरूरतमन्द एवं निराश्रित 13 परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट उपलब्ध करा करा कर राहत पहुंचाई है।
दूध समेत खाद्य सामग्री की घरों में होगी आपूर्ति, कोरोना कफ्र्यू में लोगों को मिलेगी राहत

टोडारायसिंह. कस्बे में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद कफ्र्यू के बीच घरो में कैद कस्बेवासियों को दूध समेत अन्य खाद्य सामग्री घर-घर आपूर्ति (होम डिलेवरी) कराने को लेकर उपखण्ड प्रशासन ने व्यापारियों को प्रेरित किया है। कोरोना वायरस के बीच लगाए गए कफ्र्यू में सम्पूर्ण कस्बा घरो में कैद हो गया है।
इधर, उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान कस्बेवासियों को अखबार के साथ दूध, सब्जी खाद्य सामग्री समेत अन्य जरूरत की वस्तुओं के लिए परेशानी नहीं होना पड़ेगा। खाद्य सामग्री होम डिलेवरी उपलब्ध कराने के लिए दूध व अन्य व्यापारियों से अपील की है, जिन्हें कफ्र्यू के दौरान उपभोक्ताओं की मांग पर घर-घर जरूरत के सामान उपलब्ध कराने के लिए अनुमति पत्र (पास) जारी किए जाएंगे, जिसमें अखबार, दूध समेत खाद्य सामग्री घर घर उपलब्ध कराई जा सकेगी। इसके अलावा निर्धारित मोहल्लों में सब्जी विक्रेता को रिक्शा लगाने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए व्यापारियों से सम्पर्क किया जा रहा है। सभी इच्छुक व्यापारियों के मोबाइल नम्बर उपभोक्ताओं के समक्ष सोशल मीडिया के माध्यम पहुंचाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो