scriptसाइकिल रैली से दे रहे स्वच्छता का संदेश, हरी झण्डी दिखाकर टोंक के लिए किया रवाना | Message of cleanliness from bicycle rally | Patrika News

साइकिल रैली से दे रहे स्वच्छता का संदेश, हरी झण्डी दिखाकर टोंक के लिए किया रवाना

locationटोंकPublished: Sep 17, 2019 08:21:57 pm

Submitted by:

pawan sharma

रैली में देश के चारों जोन के 17 एनसीसी निदेशालय के कैडेट्स भाग ले रहे है।
 

साइकिल रैली से दे रहे स्वच्छता का संदेश, हरी झण्डी दिखाकर टोंक के लिए किया रवाना

साइकिल रैली से दे रहे स्वच्छता का संदेश, हरी झण्डी दिखाकर टोंक के लिए किया रवाना

देवली। एनसीसी मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से देश में स्वच्छता का संदेश देने को लेकर निकाली जा रही अखिल भारतीय साइकिल रैली के देवली पहुंचने पर स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में स्वागत किया गया। प्राचार्य बन्नालाल वर्मा ने बताया कि उक्त रैली सोमवार शाम देवली पहुंची।
इसमें देश के चारों जोन के 17 एनसीसी निदेशालय के कैडेट्स भाग ले रहे है। लेफ्टिनेंट कर्नल विकास ने बताया कि उक्त साइकिल रैली केरल, पांडिचेरी, कोलकात्ता, गुवाहाटी, जम्मू से शुरू होकर देवली पहुंची। इससे पहले 13 सितम्बर को रैली ने रावतभाटा, कोटा, बंूदी का सफर तय किया।
देवली पहुंचने पर एनसीसी कैड्ेटस का प्राचार्य बन्नालाल वर्मा, सह आचार्य डॉ. वी. के. शर्मा एएनओ लेफ्टिनेंट मनोज कुमार राघव ने स्वागत किया। वहीं मंगलवार सुबह 9 से प्राचार्य ने हरी झण्डी दिखाकर टोंक के लिए रवाना हुई। इसमें 25 महिला व पुरुष कैड्ेटस शामिल है। प्राचार्य ने बताया कि रैली का उदेश्य आमजन को दैनिक कार्यो में स्वच्छता के प्रति जागरुक करना है। आगामी दिनों में उक्त साइकिल रैली टोंक, जयपुर होते हुए दिल्ली पहुंचेगी।

रैली निकाली
पीपलू (रा.क.)। उपखंड क्षेत्र के सोहेला में महिला बाल विकास विभाग की ओर से पोषण कार्यक्रम के तहत युवा शक्ति रैली निकाली गई। रैली सोहेला की तीनों आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्देशन में निकाली गई। रैली को सीडीपीओ ओमप्रकाश सैनी, पर्यवेक्षक इंदिरा गोठवाल ने हरी झंडी दिखाई।
इसमें स्कूली विद्यार्थी हाथों में तख्तियां लेकर पोषण जागरूकता नारे लगाते हुए चले। रैली ग्राम के विभिन्न मार्गों से होकर निकाली गई। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संतोष चोबदार, तारामणी जैन, परमेश्वर शर्मा तथा समस्त आशा सहयोगिनी व सहायिका मौजूद रही।

75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य- महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की परीक्षा में शामिल होने के लिए महाविद्यालय के नियमित विद्यार्थी को कक्षाओं में 75 प्रतिशत उपस्थिति करना अनिवार्य है।
प्राचार्य बन्नालाल ने बताया कि महाविद्यालय में एक जुलाई से नियमित कक्षाएं चालू है। नियमानुसार 75 प्रतिशत उपस्थिति नहीं होने पर विद्यार्थी परीक्षा से ंवंचित हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो