scriptपरिवहन मंत्री से मिले प्रस्तावित मार्ग से ही बसों के संचालन की रखी मांग, चालक व परिचालक पर लगाया मनमर्जी का आरोप | Met Transport Minister driver and imposed on operators charged pleased | Patrika News

परिवहन मंत्री से मिले प्रस्तावित मार्ग से ही बसों के संचालन की रखी मांग, चालक व परिचालक पर लगाया मनमर्जी का आरोप

locationटोंकPublished: Jun 16, 2019 07:25:11 pm

Submitted by:

pawan sharma

चालकों द्वारा बसों को मनमर्जी से बायपास होकर ले जाने को लेकर लोगों ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को उनके निवास पर ज्ञापन सौंपा है।

met-transport-minister-driver-and-imposed-on-operators-charged-pleased

परिवहन मंत्री से मिले प्रस्तावित मार्ग से ही बसों के संचालन की रखी मांग, चालक व परिचालक पर लगाया मनमर्जी का आरोप

निवाई. गांव करेड़ा बुजुर्ग के ग्रामीणों द्वारा राजस्थान परिवहन निगम की बसों व निजी बसों द्वारा प्रस्तावित बस स्टॉप रोड पर नहीं कर मनमर्जी से बायपास से होकर जाने को लेकर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को उनके निवास पर ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में बताया कि करेड़ा गांव से राजस्थान परिवहन निगम द्वारा बसों का रूट है, लेकिन कुछ महीनों से राजस्थान परिवहन निगम एवं निजी बसों द्वारा ग्राम करेड़ा बुजुर्ग में निगम द्वारा स्थापित बस स्टॉप से नहीं जाकर ग्राम से लगभग 2 किलोमीटर दूर बायपास से होकर गुजर जाती है, जिससे महिलाओं, यात्रियों एवं ग्रामवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
जबकि राजस्थान परिवहन निगम द्वारा गांव के अंदर बस स्टॉप निर्धारित कर रखे हैं। कई बार उच्चाधिकारियों व राजस्थान संपर्क पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज की गई हैं। ज्ञापन देने में सतीशकुमार शर्मा, मनोज कुमावत, मुकेश शर्मा, नवीन चौधरी, श्योजी मीणा, रमेश चौधरी, महेश कुमावत, दयाशंकर कुमावत, दिनेश चौधरी, लक्ष्मण कोठ्यारी, मुकेश लक्षकार व सुनीलकुमार सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।
बीसलपुर में रोडवेज बस संचालन की मांग
राजमहल. ब्लॉक कांग्रेस टोड़ारायसिंह अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष बुद्धि प्रकाश दबकिया ने परिहवन मंत्री को ज्ञापन देकर पिछले दो वर्षों से बंद देवली वाया बीसलपुर टोड़ारायसिंह रोडवेज बस सेवा चालू करवाने की मांग की है।
ज्ञापन में बताया कि बूंदी से देवली वाया बीसलपुर टोड़ारायसिंह व भीलवाड़ा देवली वाया बीसलपुर टोडारासिंह सडक़ मार्ग पर पूर्व में दो रोडवेज बसों का संचालन होता था, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों से निजात मिली थी। ज्ञापन देने वालों में तेजा राम धवलपुरिया, भाग चन्द इन्दोरियां आदि कांग्रसी कार्यकर्ता शामिल थे।
मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
मालपुरा. राजकीय महाविद्यालय मालपुरा को स्नात्तकोतर तक क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर शनिवार को विद्यार्थियों ने डाक बंगले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एसबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपा।
राजकीय महाविद्यालय में अध्ययनरत्त विद्यार्थियों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि मालपुरा में राजकीय महाविद्यालय वर्ष 1997 में खुला था। महाविद्यालय क्रमोन्नत नहीं होने से उपखण्ड के गांवों की कई बालिकाओं को बीच में ही अपनी पढ़ाई छोडऩी पड़ती है। ज्ञापन में महाविद्यालय में हिन्दी साहित्य, भूगोल, राजनीति विज्ञान विषय में स्नात्तकोतर स्तर का अध्ययन शुरु करवाने की मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो