कोरोना वायरस: छिप कर आने का सिलसिला जारी, स्क्रीनिंग से बच रहे प्रवासी लोग, प्रशासन के मंसूबों पर फिर न जाए पानी

लॉक डाउन में अवधि में पुलिस के कड़े पहरे व चौक चौबंद प्रशासन के बावजूद भीलवाड़ा सहित अन्य जिलों क्षेत्रों से देवली आने का सिलसिला लगातार जारी है।

By: pawan sharma

Published: 31 Mar 2020, 01:43 PM IST

देवली. लॉक डाउन में अवधि में पुलिस के कड़े पहरे व चौक चौबंद प्रशासन के बावजूद भीलवाड़ा सहित अन्य जिलों क्षेत्रों से देवली आने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में ये लोग आगे चलकर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलाने में जिम्मेदार हो सकते है, लेकिन पुलिस व प्रशासन की लाख कोशिश इन पर अंकुश लगाने में विफल साबित रही है।

गौरतलब है कि 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद से भीलवाड़ा जिले के अलावा, जयपुर, कोटा, दिल्ली व अन्य जिलों के लोग रात के वक्त चोरी-छिपे देवली आ रहे है। इनमें कच्ची बस्ती के लोग भी शामिल है, जिनका आने का पुलिस व प्रशासन को पता तक नहीं लग पता।

ये ऐसे व्यक्ति है जो घरों में जाने से पहले कोरोना स्क्रीनिंग से बच रहे है। यहीं लोग क्षेत्र वायरस संक्रमण कर सकते है। हालांकि शहर व आसपास के लोग पहले से काफी जागरूक हुए है, जो अपने आस-पास आने वाले व्यक्तियों पर नजर रख रहे है। फिर भी दर्जनों बाहरी व्यक्ति ऐसे है जो चोरी-छिपे आकर अपने घरों में बैठ गए। चिकित्सकों का कहना है कि यदि कोई भी व्यक्ति बाहर से आएं तो कॉलोनीवासी उसे अस्पताल जाकर जांच करवाने के लिए कहे तथा व्यक्ति के नहीं जाने पर अस्पताल प्रशासन व प्रशासन को सूचना देवे, ताकि संक्रमित व्यक्ति का प्रवेश न हो।


शहरों से गांवों में पलायन बढ़ा, बाहर से आने वाले 821 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग

टोडारायसिंह. कोरोना वायरस की रोकथाम के बीच लोगो का शहरो से गांवों की ओर पलायन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इधर, चिकित्सा विभाग ने रविवार को जोधपुर से लोटे भासू निवासी एक संदिग्ध युवक की तबीयत बिगडऩे पर उसे टोंक रैफर किया है। बीसीएमएचओ डॉ. रोहित डंडोरिया ने बताया कि कार्यवश जोधपुर गया भासू निवासी एक युवक गत 21 मार्च को गांव लौटा था।

आइसोलेट के दौरान रविवार को बुखार, खांसी के अलावा सांस में तकलीफ बढऩे लगी थी। इधर, टीम प्रभारी डॉ. पुरुषोत्तम प्रजापत मौके पर पहुंचे जहां हालत गंभीर होने पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद टोंक रेफर किया है। इधर, पिछले चौबीस घंटों में क्षेत्र में 50 से अधिक व्यक्तियों को चिह्नित कर जांच कार्रवाई की है। इसके अलावा अब तक 843 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned