video; परिजन गए थे शादी समारोह में, पिछें से चोरों ने सवा घंटे में लाखों के आभूषण व नकदी पर किया हाथ साफ

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan sharma

Published: 10 Mar 2019, 08:44 AM IST

देवली. शहर के पॉश क्षेत्र साकेत कॉलोनी में शुक्रवार रात चोरों ने महज सवा घंटे के भीतर घर में रखे लाखों रुपए के आभूषण सहित नकदी चुरा ली। वारदात का पता परिजनों के वापस घर लौटने पर लगा। जहां घर में बिखरा सामान देखकर परिजनों के होश उड़ गए। सूचना पर देवली थाना पुलिस ने पहुंचकर वारदात की जानकारी ली।

 

पुलिस ने बताया कि उक्त चोरी साकेत कॉलोनी निवासी व गणेश रोड स्थित अनाज के व्यापारी महावीर जैन के घर हुई। शुक्रवार रात परिजन अपने किसी परिचित के शादी के खाने में शामिल होने के लिए कोटा रोड स्थित निजी होटल में गए थे। पीडि़त के पुत्र सुनील जैन ने बताया कि उनका परिवार करीब 7 बजे होटल के लिए रवाना हुआ।

 

इस दौरान उन्होंने मुख्यद्वार समेत सभी कमरों में ताले लगाए, लेकिन पीछे से आए चोरों ने मैन गेट का ताला तोडकऱ भीतर प्रवेश किया। वहीं इसके बाद दो ताले अन्दर के ओर तोडकऱ कमरे में रखी अलमारी तक पहुंचे। उन्होंने बताया कि जब वे रात 8 बजकर 20 मिनट पर घर आए, तब मुख्य द्वार का ताला टूटा पड़ा था।

 

इसे देखते ही वे माजरा समझ गए तथा तत्काल पुलिस थाने में फोन किया। वहीं भीतर जाकर चोरी हुए सामान की पड़ताल की। उन्होंने बताया कि चोरों ने अलमारी में रखे करीब 100 ग्राम वजनी सोने के आभूषण चुराए। इनमें चूडिय़ा, हार व कानों के आभूषण है। वहीं आधा किलो वजनी चांदी पायजेब व सिक्के चुरा लिए।

 

चोरी हुए आभूषण की कीमत करीब साढ़े 3 लाख है। इसके अलावा चोरों ने करीब 25 से 30 हजार रुपए की नकदी पर से हाथ साफ कर दिया। सूचना पर थाना प्रभारी ग्यास्ददीन व हैड कांस्टेबल बद्रीलाल यादव मौके पर पहुंचे तथा वारदात की जानकारी, साक्ष्य जुटाए। इधर, शनिवार को पीडि़त ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


कॉलोनी का क्षेत्र था सूना-
शुक्रवार रात साकेत कॉलोनी का उक्त क्षेत्र तकरीबन पूरी तरह सूना था। पड़ोसी व अधिवक्ता अजीत सिंह दुरसावत ने बताया कि कॉलोनी में शादी होने के चलते आसपास के सभी लोग होटल गए हुए थे। वहीं समीप ज्योति कॉलोनी क्षेत्र में किसी अन्य शादी समारोह में तेज आवाज पर डीजे साउण्ड चल रहा था। संभवतया इसका फायदा उठाते हुए चोरों ने महावीर जैन के मकान को निशाना बनाया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned