खनन माफिया ने पुलिस उपाधीक्षक पर किया हमले का प्रयास

अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर कार्रवाई के दौरान पुलिस उप अधीक्षक के साथ ट्रैक्टर चालक बदसलूकी कर वाहन भगा ले गया। वहीं ट्रैक्टर मालिक व साथ आए अन्य लोगों ने पुलिस उप अधीक्षक पर जानलेवा हमले का प्रयास किया।

 

By: pawan sharma

Published: 31 Jul 2020, 06:09 PM IST

मालपुरा. उपखण्ड के टोरडी स्थित मुवालों की ढाणी में अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर कार्रवाई के दौरान पुलिस उप अधीक्षक के साथ ट्रैक्टर चालक बदसलूकी कर वाहन भगा ले गया। वहीं ट्रैक्टर मालिक व साथ आए अन्य लोगों ने पुलिस उप अधीक्षक पर जानलेवा हमले का प्रयास किया। हमलावरों के खिलाफ मालपुरा थाने में पुलिस उप अधीक्षक ने राज कार्य में बाधा व जानलेवा हमला करने तथा प्रतिबधित बनास नदी के क्षेत्र से अवैध खनन कर बजरी चोरी कर लाने का मामला दर्ज कराया।


बुधवार रात्रि पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ टोडारायसिंह से बजरी परिवहन के एक मामले की जांच कर आ रहे थे। टोरडी स्थित स्टेशन के पास पुलिस को देख ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक वाहन कच्चे रास्ते से उतार कर मुवालों की ढाणी से टोरड़ी सागर बांध के पेटे ले गया। तथा ट्रैक्टर खड़ा कर चालक फरार हो गया।

इसी बीच मामले की जानकारी लगते ही ट्रैक्टर मालिक दीपकचन्द उर्फ दीपू निवासी मुवालों की ढाणी ने मौके पर पहुंच कर पहले पुलिस को धमकाने का प्रयास किया और उप पुलिस अधीक्षक के साथ ही अभद्र व्यवहार करने लगा। इसी बीच ट्रैक्टर मालिक के परिजन व महिलाएं मौके पर पहुंच कर हल्ला करने लगी, जिसका लाभ उठाकर दीपक भी मौके से फरार होकर घर चला गया।

दौड़ी चार थानों की पुलिस

वहीं मौके पर मौजूद उप पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरन्त मालपुरा, पचेवर, डिग्गी सहित टोडारायसिंह पुलिस थाने से जाप्ता मौके पर बुला कर आरोपी को तलाशने का प्रयास किया। वहीं सूचना पर एएसपी गोरधनलाल सौंकरिया भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस उप अधीक्षक मालपुरा थाने पहुंच कर आरोपी दीपकचन्द के खिलाफ जानलेवा हमले का प्रयास करने व राज कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करवाया। गुरुवार सुबह से ही एक बार फिर तलाशी अभियान शुरू किया गया, लेकिन पुलिस के आरोपी हाथ नहीं लगा।

पांच आरोपी गिरफ्तार

टोडारायसिंह. उपखंड अधिकारी श्यामसुंदर चेतीवाल एवं राजस्व टीम द्वारा अवैध बजरी परिवहन की रोकथाम की कार्यवाही के दौरान तहसीलदार की गाड़ी में तोडफ़ोड़ करने के मामले में गुरुवार को पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह के नेतृत्व में गठित दलों ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड ने बताया कि मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर चार अलग-अलग टीमों का गठन किया जा कर देशवाली मोहल्ला टोडारायसिंह निवासी सद्दाम देशवाली, नजरू देशवाली, जावेद देशवाली, दाऊद देशवाली एवं बोरखंडी थाना पीपलू निवासी ईस्माइल को गिरफ्तार किया गया। साथ ही वारदात के दौरान उपयोग में ली गई कार भी बरामद की गई है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned