पोण्ड निर्माण की धीमी गति पर कृषि मंत्री ने अभियंता को लगाई लताड़

pawan sharma

Publish: Sep, 17 2017 02:17:19 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
पोण्ड निर्माण की धीमी गति पर कृषि मंत्री ने अभियंता को लगाई लताड़

कृषि मंत्री ने जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता को मोबाइल फोन पर लताड़ लगाकर कार्य में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए।

बंथली.

आंवा स्थित अतिशय क्षेत्र जैन नसिया में जल संसाधन विभाग की ओर से बन रहे पोण्ड का शनिवार को कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने निरीक्षण किया। इस दौरान धीमी गति व गुणवत्ता से कार्य नहीं करने पर विभाग के अधिशासी अभियंता को लताड़ लगाई। विभागीय मंत्री सुरेन्द्र गोयल से अधिकारियों की शिकायत भी की।

 

इस दौरान मंदिर समिति अध्यक्ष नेमीचन्द जैन, मंत्री पवन कुमार जैन सहित अन्य समाज के लोगों ने लाखों की लागत से बन रहे पोण्ड का कार्य धीमी गति से चलने व गुणवत्ता से नहीं किए जाने का आरोप लगाया। इस पर कृषि मंत्री ने जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता को मोबाइल फोन पर लताड़ लगाकर कार्य में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए।

 

इसके बाद उन्होंने मंत्री सुरेन्द्र गोयल से वार्ता कर अधिकारियों की लापरवाही के बारे में बताया। इस मौके पर दूनी कृषि उपज मण्डी समिति अध्यक्ष बाबूलाल जांगिड़, आंवा सरपंच राधेश्याम चंदेल, भाजपा नेता पंकज गौखरू, पूर्व उपसरपंच रामरूप सैनी, सुरेश शर्मा भी थे।

 


अतिशय पदाधिकारी पवन कुमार जैन ने बताया कि कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी की अभिशंसा पर जल संसाधन विभाग मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने नसिया में 42 लाख की लागत का फार्म पोण्ड स्वीकृत किया था।

 


निगमकर्मियों को झेलना पड़ा पुलिस का विरोध

टोडारायसिंह. बिल की राशि जमा नहीं कराने पर निगमकर्मियों ने शुक्रवार को पुलिस थाने का कनेक्शन काट दिया। इस बीच निगमकर्मियोंं को विरोध का सामना करना पड़ा। बाद में एसडीएम के हस्तक्षेप तथा 15 दिन में भुगतान करने के आश्वासन पर कनेक्शन जोड़ दिया गया। कनिष्ठ अभियन्ता संदीप पूनिया ने बताया कि पुलिस थाने व थाना प्रभारी आवास का दो वर्षों से बिलों की राशि पेटे करीब एक लाख बीस हजार रुपए बकाया है।

 

कई बार सूचित करने के बावजूद भुगतान नहीं किया गया। कनेक्शन विच्छेद करने के दौरान पुलिसकर्मियों ने निगम कार्मिकों का घेराव कर लिया तथा कनेक्शन जोडऩे पर जोर देने लगे। सूचना पर एसडीएम के हस्तक्षेप व थाना प्रभारी नेमीचन्द के 15 दिन में बिल का भुगतान कराने के आश्वासन पर कनेक्शन को फिर से जोड़ दिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned