scriptमंत्री साले मोहम्मद ने किया निर्माणाधीन बालिका छात्रावास का निरीक्षण | Minister Salle Mohammed inspected the girls hostel | Patrika News

मंत्री साले मोहम्मद ने किया निर्माणाधीन बालिका छात्रावास का निरीक्षण

locationटोंकPublished: Dec 06, 2019 03:07:21 pm

Submitted by:

pawan sharma

प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात विभाग के मंत्री साले मोहम्मद ने गुरुवार यूसुफचुरा चराई में यूनानी हॉस्पिटल व मेडिकल कॉलेज में बन रहे बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया।

मंत्री साले मोहम्मद ने किया निर्माणाधीन बालिका छात्रावास का निरीक्षण

मंत्री साले मोहम्मद ने किया निर्माणाधीन बालिका छात्रावास का निरीक्षण

टोंक. प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात विभाग के मंत्री साले मोहम्मद ने गुरुवार यूसुफचुरा चराई में यूनानी हॉस्पिटल व मेडिकल कॉलेज में बन रहे बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण कराए जाए।
साथ ही सरकार की योजनाओं का लाभ सभी को मिले, इसके लिए कार्य किया जाए। उन्होंने बताया कि एमएसडीपी योजना के तहत छात्रावास बनवाया जा रहा है, जिसकी लागत 3.30 करोड़ रुपए है। इस योजना के तहत 5.30 करोड़ की लागत से वजीरपुरा में आइटीआई केन्द्र बन रहा है।
इसके अलावा 50 लाख की लागत से न्यू टोंक स्कूल में अतिरिक्त कक्षा-कक्ष, बाड़ा जेरे किला में 50 लाख की लागत से अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण चल रहा है। ये अल्पसंख्यक मामलात की योजनाएं। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अब्दुल मुनीम खान ने बताया कि गुलजारबाग में एक करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से 12 एसीआर का निर्माण, सिटी नंबर 12 में 86 लाख की लागत से 10 एसीआर का निर्माण, राउमा विद्यालय दरबार में 98 लाख की लागत से 12 अतिरिक्त कक्षा-कक्ष का निर्माण, राउमा विद्यालय कोठी ना तमाम में 17 लाख की लागत से पांच एसीआर का निर्माण, कन्या महाविद्यालय में 39 लाख की लागत से कम्प्यूटर लैब का कार्य कराया गया है।
कन्या महाविद्यालय में 22 लाख की लागत से कॉमन कक्ष, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पांच अतिरिक्त कक्षा-कक्ष का निर्माण, 3 विज्ञान लैब का निर्माण, एक कॉमन कक्ष का निर्माण दो करोड़ पचास लाख की लागत से हुआ है। उन्होंने बताया कि महिला आइटीआई का निर्माण 5 करोड़ की लागत से चल रहा है। इसके अलावा भी अन्य कार्यचल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो