कनिष्ठ सहायक पद के लिए योग्यता स्नातक करने की मांग

राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की शाखा निवाई के अध्यक्ष राधाकिशन जाट के नेतृत्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय पर राज्य सरकार के आदेश की प्रतियां जलाकर प्रदर्शन किया और विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एसडीओ त्रिलोकचंद मीणा को ज्ञापन सौंपा।

By: pawan sharma

Published: 29 Jun 2021, 06:13 PM IST

निवाई. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की शाखा निवाई के अध्यक्ष राधाकिशन जाट के नेतृत्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय पर राज्य सरकार के आदेश की प्रतियां जलाकर प्रदर्शन किया और विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एसडीओ त्रिलोकचंद मीणा को ज्ञापन सौंपा।

मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के राजेंद्र पारीक, गोविंद शर्मा, रमाकांत शर्मा, मेघराज चौधरी, गणेश नारायण विजय, जितेंद्र गुर्जर, रामकिशन वर्मा, रमेश सैनी, जितेंद्र माथुर सहित कई मंत्रालयिक कर्मचारियों ने ज्ञापन से अवगत कराया कि बजट घोषणा के अनुरूप मंत्रालयिक कर्मचारियों की पात्रता अन्य समकक्ष संवर्ग ग्राम सेवक व पटवारी की भांति स्नातक उतीर्ण करते हुए इन सभी संवर्गों की स्नातक स्तर के लिए समान पात्रता परीक्षा में कनिष्ठ सहायक पद के लिए पात्र योग्यता स्नातक की जाए। इस दौरान मंत्रालयिक कर्मचारियों ने ग्रेड पे 3600 करने तथा उच्च पदों की संख्या बढ़ाने सहित विभिन्न मांगों का मांग पत्र मुख्यमंत्री के नाम दिया है।


आदेशो की प्रतियां जलाई
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर को राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ शाखा मालपुरा की और से तहसीलदार ओमप्रकाश जैन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर मंत्रालयिक कर्मचारियों की पात्रता अन्य समकक्ष सामान पात्रता की परीक्षा के आदेश जारी करने की मांग करते हुए बजट घोषणा के आदेशो की प्रतियां जलाई।


इस दौरान महासंघ के अध्यक्ष विष्णु बारेठ, अनील शर्मा, जयनारायण जाट, असद मलीक, चिरंजीलाल शर्मा, राकेश कुमार विजय, विजय सिंह चौहान, महेश सैनी, राजेन्द्र कुमार, राकेश कुमार, जसंवत वर्मा, वैदप्रकाश, दिनेश जैन सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

न्यूनतम योग्यता स्नातक किए जाने की मांग
देवली. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी के प्रतिनिधि तहसीलदार को ज्ञापन देकर स्नातक स्तर के लिए समान पात्रता परीक्षा के आदेश जारी किए जाने की मांग की है।ज्ञापन में बताया कि महासंघ मंत्रालयिक संवर्ग के आधार पद कनिष्ठ सहायक की न्यूनतम योग्यता स्नातक किए जाने की मांग वर्षों से कर रहा है। ज्ञापन देने में ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गेश कुमार शर्मा, सुरेंद्र शर्मा,गजेंद्र चौधरी, रघुवीर सिंह समेत अन्य कार्मिक मौजूद रहे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned