मंत्रालयिक कार्मिकों ने किया कार्य का बहिष्कार , मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी

मंत्रालयिक कार्मिकों ने किया कार्य का बहिष्कार , मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी

pawan sharma | Publish: Sep, 08 2018 04:59:32 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 5 सितम्बर से शुरू किया गया मंत्रालयिक कर्मचारियों का धरना एवं कार्य बहिष्कार तीसरे दिन भी जारी रहा।

 

 

टोडारायसिंह. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ शाखा ने शुक्रवार को मांगों पूरी नहीं करने के विरोध में कार्य का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी। पंचायत समिति परिसर में कार्मिकों ने मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ अध्यक्ष राजाराम नागर की अध्यक्षता में बैठक हुई।

 

इसमें सभी विभागों के मंत्रालयिक कार्मिकों ने कार्य का बहिष्कार का निर्णय किया। उन्होंने मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी। बैठक में मंत्री खुशीराम गुर्जर, बनवारी लाल जाट, आशा मेघवंशी, गजेन्द्र सिंह राठोड़, प्रवक्ता देवेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष गंगा बिशन बासीवाल, अनुसुइया कंवर, विजयसिंह, गोवर्धन प्रसाद माली, वीरबहादुर सिंह, मनीषा पांचाल, देवलाल मीणा, राजेश गौतम, सत्यनारायण मीणा, अजीत सिंह, यज्ञनारायण शर्मा, जगदीश प्रसाद वर्मा
मौजूद थे।

 

कार्य बहिष्कार जारी
उनियारा. राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 5 सितम्बर से शुरू किया गया मंत्रालयिक कर्मचारियों का धरना एवं कार्य बहिष्कार शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा।

संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने बताया कि महासंघ एवं सरकार के बीच पूर्व में हुए समझौते को सरकार द्वारा लागू नहीं किए जाने के विरोध में 5 सितम्बर से मंत्रालयिक कर्मचारियों द्वारा उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना देकर कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है।

 

शुक्रवार को धरने पर राजेन्द्र कुमार जैन, प्रदीप कुमार जैन, देवकरण गुर्जर, ललित कुमार कुशवाहा, दिनेश कुमार शर्मा, देवकीनन्दन सैनी, सत्यनारायण चौधरी मौजूद थे।

 

जुर्माना वसूलेंगे
उनियारा मेंं राजस्थान मंत्रालयिक महासंघ शाखा उनियारा की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें किसी कर्मचारी के धरने में शामिल नहीं होकर अपने कार्यालय में बैठकर कार्य करते पाए जाने पर जुर्माना लगाने का निर्णय पारित किया गया।

 

बैठक में ब्लॉक की नई कार्यकारिणी के चुनाव करवाऐ जाने पर भी चर्चा की गई। जिस पर सोमवार 10 सितम्बर को कस्बे के चामुण्डा माता मंदिर परिसर में महासंघ की ब्लॉक शाखा की बैठक बुलाई जाकर चुनाव करवाए जाने का निर्णय पारित किया गया।

ज्ञापन सौंपा

मालपुरा. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर ब्लॉक के सभी मंत्रालयिक कर्मचारी शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर तीसरे दिन भी सामूहिक रूप से अवकाश पर रहे तथा मांगों को लेकर उपखण्ड अधिकारी अजय आर्य को ज्ञापन सौंपा।

 

ब्लॉक अध्यक्ष हरिसिंह, जयनारायण जाट, ओमप्रकाश नामा सहित मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के सदस्यों की ओर से सौंपे ज्ञापन में अपनी 9 सूत्री मांगों पर सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने की मांग की गई।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned