scriptकार्यशाला में अल्पसंख्यक समुदाय को केन्द्रीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए किया जागरूक | Minority Community Workshop | Patrika News

कार्यशाला में अल्पसंख्यक समुदाय को केन्द्रीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए किया जागरूक

locationटोंकPublished: Jul 11, 2019 03:32:46 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

Minority Community Workshop केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं से जुडकऱ लाभ लेने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय की कार्यशाला का आयोजन बुधवार को दारुल उलूम खलीलिया मदरसे में हुआ। कार्यशाला में समुदाय के लोगों को केन्द्रीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

minority-community-workshop

कार्यशाला में अल्पसंख्यक समुदाय को केन्द्रीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए किया जागरूक

टोंक. केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय ( Central minority ministry ) की विभिन्न योजनाओं से जुडकऱ लाभ लेने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय ( Minority ) की कार्यशाला का आयोजन बुधवार को दारुल उलूम खलीलिया मदरसे में हुआ। कार्यशाला की अध्यक्षता काफला जामा मस्जिद ( JAMA Masjid ) के पेश इमाम मौलवी मोहम्मद सईद अहमद ने की।
मुख्य अतिथि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अब्दुल मुनीम खान ने की। विशिष्ठ अतिथि शहर काजी ताहिरुल इस्लाम, नगर परिषद के पूर्व उपसभापति सलीमुद्दीन खां, कांग्रेस अभाव अभियोग के जिलाध्यक्ष इम्तियाज खान, कलीम खान, बरकात हसीन, पैराटीचर्स संघ के जिलाध्यक्ष नदीम अख्तर थे।
पंत शिक्षा समिति की ओर आयोजित कार्यशाला में केन्द्रीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। मौलाना मोहम्मद सईद अहमद ने कहा कि सबसे जरूरी शिक्षा है। सब को हर हाल में शिक्षा लेनी चाहिए।
अब्दुल मुनीम ने कहा कि सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए कई योजनाएं चलाई है, लेकिन जानकारी के अभाव में लोग इससे वंचित रह जाते हैं। चन्द्रशेखर शर्मा ने छात्रवृत्ति, अनुप्रति, ऋण, प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम, कोचिंग, नई रोशनी, सीखो कमाओ, उस्ताद, हमारी धरोहर, छात्रावास, अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र, आईडीएमआई योजनाओं की जानकारी दी।
साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय के मध्य आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। मुनीम ने बताया कि कार्यशाला का समापन गुरुवार को होगा।

दस सूत्री मांगों का सौंपा ज्ञापन
उनियारा. राजकीय महाविघालय उनियारा के छात्र संघ अध्यक्ष अमित कुमार मीणा के नेतृत्व मेंं प्राचार्य को दस सूत्री मांगों को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में राजकिय महाविद्यालय को स्नातकोत्तर करने, पुस्तकालय भवन निर्माण, केंटिन निर्माण, कई वर्षोंे से रिक्त शारीरिक शिक्षक पद भरे जाने व एग्रीकल्चर हॉस्टल को वापस संचालित करने की मांगों को लेकर महाविद्यालय प्राचार्य को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो