scriptमालपुरा में ऑक्सीजन प्लांट के लिए विधायक ने एक करोड़ रुपए की घोषणा की | MLA announced one crore rupees for oxygen plant | Patrika News

मालपुरा में ऑक्सीजन प्लांट के लिए विधायक ने एक करोड़ रुपए की घोषणा की

locationटोंकPublished: May 07, 2021 09:07:17 pm

Submitted by:

pawan sharma

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोरोना महामारी से उपजे हालात में ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट का कार्य होगा प्रारंभ करने के लिए विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने विधायक कोष से 1 करोड़ रुपए की घोषणा की।

मालपुरा में ऑक्सीजन प्लांट के लिए विधायक ने एक करोड़ रुपए की घोषणा की

मालपुरा में ऑक्सीजन प्लांट के लिए विधायक ने एक करोड़ रुपए की घोषणा की

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर शुक्रवार को विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर चिकित्सकों की बैठक ली। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोरोना महामारी से उपजे हालात में ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट का कार्य होगा प्रारंभ करने के लिए विधायक कोष से 1 करोड़ रुपए की घोषणा की।

विधायक चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जिले के 3 विधानसभा क्षेत्रों में विधायक कांग्रेस का होने के कारण ऑक्सीजन प्लांट दिए गए हैं और मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में विधायक भारतीय जनता पार्टी के होने के कारण यहां ऑक्सीजन प्लांट नहीं दिया गया।
राज्य सरकार द्वारा मालपुरा टोडारायसिंह विधानसभा क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इतनी बड़ी विपदा में अस्पताल में वर्तमान में कोविड-19 के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कोई व्यवस्था नहीं है। मालपुरा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सभी से चर्चा कर निर्णय लिया गया है कि ऑक्सीजन प्लांट जल्दी विधायक कोष और नगरपालिका के सहयोग से निर्मित किया जाएगा।
इसके लिए एक करोड़ रुपए की घोषणा विधायक ने अपने फंड से की। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी विधायक ने कोविड-19 में 47 लाख रुपए स्वीकृत किए थे। प्रेस कॉन्फ्रेस में विधायक के साथ पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एडवोकेट राजकुमार जैन, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष त्रिलोक चंद जैन, मेडिकल रिलिफ सोसायटी सदस्य नरेन्द्र कुमार जैन एवं मनीष सोनी उपस्थित थे। वही इससे पूर्व अस्पताल जाकर सारी व्यवस्थाओं को बारीकी से जांचा।
लगाए आरोप
विधायक चौधरी ने आरोप लगाया कि मालपुरा से जब मरीज रेफर होगा टोंक जाता है तो उसे भी भर्ती नहीं किया जाता, परेशान होकर मालपुरा टोडारायसिंह क्षेत्र के नागरिकों को जयपुर में निजी अस्पतालों की तरफ जाना पड़ता है। ऑक्सीजन की कमी से अब तक कई मरीजों की मौत भी हो चुकी है, लेकिन प्रशासन ने अभी तक इस और कोई ध्यान नहीं दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो