विधायक हरीश मीणा ने प्रतिभाओं का सम्मान कर कहा, शिक्षा से ही तरक्की, विकास एवं उन्नती संभव

फैजाने इस्लाम एज्यूकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित समारोह में विधायक हरीश मीणा ने
प्रतिभाओं का सम्मान किया।

उनियारा. विधायक हरीश मीणा ने कहा कि शिक्षा से ही सभी प्रकार की तरक्की, विकास एवं उन्नती संभव है। चाहे वह किसी भी धर्म, जाति, के लोग हों। विधायक रविवार को फैजाने इस्लाम एज्यूकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान को सम्बोधित कर रहे थे।

read more:जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित होटल में हो रहा था ये गंदा काम, पुलिस ने छापा मार 15 जनों को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि योग्यता से ही उच्च पदों पर पहुंचा जा सकता है। देश में गरीबी एवं पिछड़ापन बहुत ज्यादा है। जब तक इन्हें दूर नहीं किया जाएग तब तक देश की तरक्की नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि सरकारी महाविद्यालय एवं उच्च स्तरीय विद्यालयों में अध्यापन कार्य करने वाले भी अपने बच्चों को निजी शिक्षण संस्थाओं एवं संस्थानों में शिक्षा दिलवाते हैं ऐसा क्यों? क्या सरकारी संस्थाओं का स्तरी इतना गिरा हुआ है? यदि वे ऐसा मानते है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इस परिपाटी को दूर करना चाहिए।

read more:एसआईटी ने बजरी के अवैध कारोबार पर की कार्रवाई, 6 डंपर, एक ट्रेलर, एक रैकी कार जब्त कर 10 जनों को किया गिरफ्तार

इससे सरकारी शिक्षण संस्थाओं में छात्र-छात्राओं की संख्याओं में बढ़ोतरी हो सके। किसी भी जाति धर्म का भामाशाह धार्मिक कार्यों में तो लाखो खर्च कर देता है। जबकि समाज के पिछड़े लोगों के उत्थान के लिए कंजूसी करता है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

विशिष्ठ अतिथि सवाईमाधोपुर के विधायक दानिश अबरार ने कहा कि मुस्लिम समाज के बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने चाहिए। इससे वे भी उच्च पदों पर आसिन हो सके। कार्यक्रम में लगभग 150 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं, सरकारी पदों पर नियुक्त समाज के अधिकारी-कर्मचारियों तथा समाज सेवी भामाशाहों को सोसायटी की ओर से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में निवाई के पूर्व विधायक कमल बैरवा, मुस्लिम कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष हारून खान आदि सम्बोधित किया। अध्यक्षता कांग्रेस अभाव अभियोग के प्रदेश सह संयोजक सऊद सईदी ने की। इससे पूर्व सोसायटी के सचिव जाकीर सारण ने रचनात्मक कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का मंच संचालन नफीस अहमद एवं सगीर अहमद ने किया। कार्यक्रम में सोसायटी अध्यक्ष शकील कादरी, रमजानी खान, अमीन खान, ईदरिस खान, फारूख पंवार, जाहिद पठान, इमरान शाह, महेन्द्र सिंह राणावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश पाटोदी, हरकचन्द गोलेछा आदि मौजूद थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned