14 महीने बाद फिर शुरू हुई सब्जी मंडी, विधायक सचिन पायलट ने किया लोकार्पण

शहर में पुराना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी का 35 लाख की लागत से नवीनीकरण होने के बाद बुधवार को टोंक विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने वीडियो कांफे्रंस के जरिए एवं टोंक नगर परिषद सभापति अली अहमद व कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता ने का फीता काटकर सब्जी मंडी का लोकार्पण किया।

By: pawan sharma

Published: 08 Apr 2021, 07:51 AM IST

टोंक. शहर में पुराना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी का 35 लाख की लागत से नवीनीकरण होने के बाद बुधवार को टोंक विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने वीडियो कांफे्रंस के जरिए एवं टोंक नगर परिषद सभापति अली अहमद व कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता ने का फीता काटकर सब्जी मंडी का लोकार्पण किया। इसके साथ ही मंडी का नाम सावित्रीबाई फुले सब्जी मंडी नामकरण किया गया।

नगर परिषद सभापति अली अहमद ने कहा कि टोंक नगर परिषद ने करीब 35 लाख रुपए की लागत से सब्जी मंडी का नवीनीकरण कराया है। इससे फुटपाथ पर बैठकर सब्जी बेचने वाले विके्रताओं को राहत दी है। यह मंडी करीब 14 महीनों से बंद है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में सडक़ों पर सब्जी बेचने वाले विके्रता मंडी में सब्जी बेचकर जीवन यापन करें। मंडी में सब्जी बेचने वाले विके्रताओं का नगर परिषद पूरी सुविधाओं का ध्यान रखेगी।

सभापति ने सब्जी विके्रताओं को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की। सब्जी के भाव की लिस्ट अपनी थड़ी पर चस्पा करने को कहा। पिछले कई सालों से इस मंडी की हालत जर्जर हो गई थी। मंडी की जर्जर हालत से आए दिन हो रही घटनाओं को देखते हुए मंडी में बैठने वाली महिलाओं ने कई बार नगर परिषद सभापति अली अहमद से गुहार लगाई थी।

इसके बाद नगर परिषद सभापति अली अहमद ने नगर परिषद की ओर से 35 लाख रुपए लगाकर मंडी का नवीनीकरण करवाया। मंडी के नामकरण को लेकर माली समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मांग की थी। इस दौरान नगर परिषद उपसभापति बजरंग लाल वर्मा, कांग्रेस निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौरसिया, पार्षद शब्बीर अहमद, रामदेव गुर्जर, राहुल सैनी, हंसराज गाता अदि मौजूद थे। इस दौरान सब्जी विक्रेता महिलाओं ने 14 महीने से बंद मंडी का किराया माफ करने और सडक़ पर सब्जी नहीं बेचने की मांग की।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned