video: विधायक मेहता ने किया शहर में चल रहे सीवरेज व वाटर सप्लाई कार्य का निरीक्षण, एक माह में टूटी सडक़ों की मरम्मत के अधिकारियों को दिए निर्देश

pawan sharma | Publish: Mar, 14 2018 03:09:16 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

शहर में बाधित हो रही पेयजल व्यवस्था व सडक़ों की दुदर्शा को देखते हुए विधायक अजीत मेहता ने अधिकारियों की बैठक ली

 

टोंक. शहर में बाधित हो रही पेयजल व्यवस्था व सडक़ों की दुदर्शा को देखते हुए विधायक अजीत मेहता ने मंगलवार को सर्किट हाउस में सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सभी अधिकारियों को फटकार लगाते हुए मेहता ने कहा कि काम समय से कई ज्यादा आगे जा चुका है। जहां काम करने के लिए एक बार खोद दिया जाता है वहां फिर से कोई काम नहीं कराया जाता।

 

 

बैठक में सम्बन्धित ठेकेदार की खामियां सामने आई। मेहता ने उपखण्ड अधिकारी प्रभातीलाल जाट को इनकी मॉनिटरिंग करने को कहा। साथ ही मेहता ने अधिकारियों के साथ शहर का दौरा भी किया। आरयूआईडीपी अधिक्षण अभियंता रिचपाल सिंह ने बताया कि आरयूआईडीपी ने रोड का रिस्टोरेशन समय पर नहीं होने के लिए टोंक वाटर सप्लाई कम्पनी पर एक करोड़ 14 लाख व कार्य समय पर पूरा नहीं किया इसके लिए लिए 6 करोड़ 25 लाख का जुर्माना किया है।

 


जल्द करो जलापूर्ति
मेहता ने अधिकारियों कहा कि पेयजल के लिए चल कार्य पूरा किया जाए। गर्मी शुरू हो गई है। ऐसे में जल्द से जल्द जलापूर्ति का कार्य पूरा किया जाए। ताकि
लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सके।


विरोध देख मौके से भागे टावर निर्माण कर्मी
देवली. शहर के वार्ड 6 घोषी मोहल्ला में निजी मोबाइल कम्पनी की ओर से 4-जी मोबाइल टावर लगाने के विरोध में मंगलवार को कॉलोनीवासियों ने विरोध किया। इस दौरान केबल लाइन बिछाने के लिए आए ठेकेदार व कर्मचारियों को विरोध के चलते कार्य छोडकऱ भागना पड़ा। वहीं आक्रोशित कॉलोनीवासियों ने इसके में विरोध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस की समझाइश के बाद लोग शांत हुए।

 


सुबह 10 बजे मोबाइल कम्पनी ठेकेदार के कर्मचारी मशीन लेकर जहाजपुर चौराहे पहुंचे। जहां उन्होंने केबल लाइन बिछाने के लिए खुदाई करना शुरू किया। इसे देखकर कॉलोनीवासी व क्षेत्र के व्यापारी भडक़ उठे। उन्होंने टावर लगाने को विरोध करते हुए काम रोकने का प्रयास किया।

 

इस दौरान लोगों व कर्मचारियों में तनातनी हो गई। ऐसे में वार्ड पार्षद रिन्कू मंगल , कॉलोनी के रूपम जिन्दल, बेणीप्रसाद टांक, रमेशचंद टांक आदि की अगुवाई में चार दर्जन से अधिक महिलाएं व पुरुष चौराहे पर एकत्र हो गए। जहां उन्होंने कम्पनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned