मनरेगा कार्मिकों ने किया सदबुद्धि यज्ञ, प्रदेश के जिलों से टोंक आ रहे कार्मिक

गांधी पार्क में मनरेगा संविदा कर्मियों की ओर से स्थायीकरण की मांग को लेकर चलाए जा रहे धरने के छठवें दिन शनिवार को कार्मिकों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ कर आहुतियां दी।

By: pawan sharma

Published: 08 Dec 2019, 02:36 PM IST

टोंक. गांधी पार्क में मनरेगा संविदा कर्मियों की ओर से स्थायीकरण की मांग को लेकर चलाए जा रहे धरने के छठवें दिन शनिवार को कार्मिकों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ कर आहुतियां दी। साथ ही कार्मिक प्रतिदिन अनशन बैठकर भी विरोध जता रहे है।

read more: पंचायत प्रशासन का नहीं ध्यान, लीकेज पाइप लाइन में रिसाव से व्यर्थ बह रहा पानी

कार्मिकों ने दोपहर को हवनकुंड़ बनाकर मंत्रोचारण के सद्बुद्धि यज्ञ प्रारम्भ किया गया। इस दौरान धरनास्थल पर मौजूद सभी मनरेगा कार्मिकों ने बारी-बारी से हवन कुंड़ में आहुतियां देकर सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए भगवान से प्रार्थना की। गौरतलब है कि पांच दिनों से जारी धरना व अनशन में बैठे कई कार्मिकों के बीमार होने पर पुलिस जबरन अस्पताल में भर्ती करा चुकी है। इस दौरान धरने में शामिल होने को लेकर प्रदेश के कई जिलों से कार्मिक आते रहे।

read more: हैड कांस्टेबल की मौत का मामला: सात दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर आरोपी

राजस्थान पटवार संघ का अधिवेशन आयोजित
टोंक. राजस्थान पटवार संघ जिला शाखा टोंक की ओर से प्रदेश स्तरीय अधिवेशन का आयोजन किया गया। अधिवेशन पटवार प्रशिक्षण केन्द्र में शनिवार को हुआ। अधिवेशन में प्रदेश भर के पटवारियों ने हिस्सा लिया। पटवारियों ने ग्रेड पे 3600 किए जाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई।

इसके अलावा वेतन विसंगतियां दूर किए जाने की मांग भी उठाई गई। इस दौरान अधिकारियों ने पटवारियों की फील्ड में आने वाली परेशानियों के समाधान पर चर्चा की। इस दौरान तहसीलदार, नायब तहसीलदार, गिरदावर व पटवारी उपस्थित थे।

read more: संतुलन खो देने से वितरिका में गिरा ट्रक व कार, एक युवक घायल, दो दिन बंद रहेगा सिंचाई का पानी

कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यवाहक जिला कलक्टर नवनीत कुमार, एडीएम पुखराज खोखर, विशिष्ठ अतिथि बीआर सिंह सहित कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पटवारी शिवजीलाल जाट, दीनदयाल, योगेश शर्मा आदि ने हिस्सा लिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned