जिले में मानसून ने पकडी रफ्तार, कही जमकर तो कही रुक-रुककर हो रही बरसात, पारा गिरने से उमस ओर गर्मी से मिली राहत

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

 

By: pawan sharma

Updated: 29 Jun 2018, 10:01 AM IST

टोंक. जिले में मानसून ने गुरुवार को दस्तक पूरे जोश के साथ दी। दोपहर में बूंदाबांदी शुरू हुई, जो रुक-रुककर शाम 5 बजे तक जारी रही, लेकिन शाम 5 बजे बाद जमकर मेघ बरसे।

करीब आधा घंटे हुई बरसात से सडक़ों पर पानी बह निकला। इससे गर्मी से भी राहत मिली। शहर में 18 एमएम बरसात दर्ज की गई।

टोंक स्थित कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य के कांटों पर बिकने आई किसानों की जिंस भीग गई। इधर, हथौना गांव में बिजली गिरने से 8 भेड़ों की मौत हो गई।

 

 

अस्पताल परिसर में भरा पानी
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में बीते 24 घंटे से रुक-रुक हुई बरसात से रास्तों में जमकर पानी बह निकला। ंसुबह से शुरू हुआ बरसात का दौर करीब दस बजे तक हुई।

 

बीते तीन दिन से हो रही बरसात से किसानों में फसल बुवाई की उम्मीद जगी है।किसानों ने बताया कि समय पर बरसात होने से खेतों में फसल बुवाई समय हो सकेगी।

 

इधर बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के मुख्य द्वार पर पानी भर गया।

 

इससे चिकित्साकर्मियों समेत अस्पताल आए मरीजों को पानी से गुजरना पड़ा।रामसागर बांध पर कार्यरत कार्मिक रामनिवास माली ने बताया कि बीते चौबिस घंटों में 14 एमएम बरसात दर्ज की गई।

 

बुवाई की तैयारियां शुरु
मालपुरा . उपखण्ड क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर हुई बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली वही किसानों के चेहरे खिल उठे।ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों ने खेतों में ज्वार, बाजरा, मक्का, मूंग, उड़द, ग्वार की जिंसों की बुवाई की तैयारियां शुरु कर दी है।

 

तापमान में गिरावट
निवाई . उपखण्ड मुख्यालय पर बुधवार शाम को हुई बूंदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया। तापमान में गिरावट से राहत महसूस हुई।

 

कचरा सडक़ों पर फैल गया
बंथली .सुबह मध्यम दर्जे की तो शाम को तेज बरसात हुई। इससे कस्बे की सडक़ों पर पानी बह निकला। नालों की सफाई नहीं होने से पानी का निकास नहीं हो पाया। ऐसे में कचरा सडक़ों पर फैल गया।

 

पानी सडक़ों पर बह निकला
उनियारा .पखण्ड क्षेत्र में बारिश का दौर जारी रहा। इससे पानी सडक़ों पर बह निकला। कुछ देर के लिए बिजली बंद हो गई। वहीं किसान बरसात होने से खेती में जुट गए हैं।

 

घनघोर काली घटाए छाई,
राणोली-कठमाणा. गुरुवार शाम को भी आसमान में घनघोर काली घटाए छाई, लेकिन उतनी बारिश नहीं हुई। बारिश से किसान खेत में बुवाई की तैयारी में जुट गए है।

 

बारिश के चलते बिजली लाइनों में फाल्ट
अलीगढ़ . कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में गुरुवार शाम तेज हवाओ के साथ बारिश हुई। इससे पहले भी सुबह से दिन में रूक-रूककर बूंदाबांदी होती रही। दूसरी ओर बारिश के चलते बिजली लाइनों में फाल्ट आने से आपूर्ति बाधित रही।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned