scriptदेखते ही देखते पानी में समा गया विशाल ट्रक, राजस्थान के इस शहर में बाढ़ के हालात, कलेक्टर ने छुट्टियां कीं, मदद के लिए नंबर जारी…. | Monsoon Viral Video Of Truck Passing In Heavy Rain Dipped In Tonk Flood | Patrika News
टोंक

देखते ही देखते पानी में समा गया विशाल ट्रक, राजस्थान के इस शहर में बाढ़ के हालात, कलेक्टर ने छुट्टियां कीं, मदद के लिए नंबर जारी….

Heavy Rain in Rajasthan: कलक्टर डॉ. सौम्या झा ने स्कूल बंद के आदेश जारी किए हैं। प्रशासन ने आपदा राहत के लिए नंबर भी जारी किया है।

टोंकJul 06, 2024 / 11:24 am

JAYANT SHARMA

Heavy Rain in Rajasthan: बारिश ने राजस्थान के टोंक जिले की हालात बिगाड़ दी है। चौबीस घंटे में इतना पानी बरसा है कि आज स्कूलों में छुट्टी करनी पड़ गई है। इस सीजन में ऐसा पहली बार किया गया है कि जब किसी जिले में सरकार ने स्कूल कॉलेज में बारिश के कारण अवकाश घोषित किया हो। शहर की अधिकतर सड़कें दरिया बन चुकी है और कई कॉलोनियों में बारिश के कारण बिजली बंदोबस्त खराब हो गया है। इस कारण लाइटें कट गई हैं। कलक्टर डॉ. सौम्या झा ने स्कूल बंद के आदेश जारी किए हैं। प्रशासन ने आपदा राहत के लिए नंबर भी जारी किया है।
यह भी पढ़ें : गलती किसकी… परिवार को बिना बताए रात में क्लासमेट से मिलने पहुंचा नवीं कक्षा का लड़का, लड़की के पिता ने करंट लगाकर मार डाला, बाप – बेटा अरेस्ट

दरअसल टोंक में सहोदरा बांध ओवरफ्लो हो गया है। उसमें गिरने वाली नदी का बहाव काफी तेज है। नदी का बहाव तेज होने के कारण सड़कों तक पानी आ गया है और कई जगहों पर सड़कें पूरी तरह से डूब गई है। बताया जा रहा है कि कलमंडा, मंडा, बालापुरा, बाहेड़ा, महाराजपुरा जाने वाले रास्तों में काफी ज्यादा पानी भरा हुआ है।
इसके अलावा टोंक में स्थित कई छोटे बांध जिनमें टोरड़ी सागर बांध, चांदसेन बांध, घारेड़ा सागर समेत अन्य बांध पूरी तरह से भराव के नजदीक हैं और अगर आज भी बारिश जारी रहती है तो ये तमाम बांध ओवरफ्लो होने का भी खतरा मंडरा रहा है। कई सड़कों की हालात तो इतनी खराब हो चुकी है कि बड़े वाहन तक डूब रहे हैं। इसी तरह से एक चलता ट्रक सड़क पर से गुजरने के दौरान डूब गया । चालक और खलासी ने कूदकर जान बचाई।

Hindi News/ Tonk / देखते ही देखते पानी में समा गया विशाल ट्रक, राजस्थान के इस शहर में बाढ़ के हालात, कलेक्टर ने छुट्टियां कीं, मदद के लिए नंबर जारी….

ट्रेंडिंग वीडियो