scriptपुलिस के हाथ खाली, डेढ़ दर्जन से ज्यादा वारदातों का नहीं हुआ खुलासा | More than one and a half dozen incidents not disclosed | Patrika News

पुलिस के हाथ खाली, डेढ़ दर्जन से ज्यादा वारदातों का नहीं हुआ खुलासा

locationटोंकPublished: Jun 18, 2021 05:56:51 pm

Submitted by:

pawan sharma

पिछले महज एक वर्ष से लाखों के सोने-चांदी के जेवरात, नकदी सहित वाहनों की करीब डेढ़ दर्जन चोरियां हो चुकी है, इनमें अभी पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस अधिकतर मामलों में ना तो खुलासा नहीं कर पा रही है ना ही पीडि़त पक्ष का माल बरामद कर पा रही हैं। लगातार चोरी की घटनाओं से कस्बे सहित क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के प्रति नाराजगी है।

पुलिस के हाथ खाली, डेढ़ दर्जन से ज्यादा वारदातों का नहीं हुआ खुलासा

पुलिस के हाथ खाली, डेढ़ दर्जन से ज्यादा वारदातों का नहीं हुआ खुलासा

अलीगढ. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में पिछले महज एक वर्ष से लाखों के सोने-चांदी के जेवरात, नकदी सहित वाहनों की करीब डेढ़ दर्जन चोरियां हो चुकी है, इनमें अभी पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस अधिकतर मामलों में ना तो खुलासा नहीं कर पा रही है ना ही पीडि़त पक्ष का माल बरामद कर पा रही हैं। लगातार चोरी की घटनाओं से कस्बे सहित क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के प्रति नाराजगी है। वारदातों का खुलासा करने की मांग करने पर पुलिस हर बार आश्वासन दे रही है।
रविवार रात्रि को एक पूर्व जनप्रतिनिधि की बाइक चोरी के मामले में भी पुलिस उपाधीक्षक ने मौका मुआयना कर शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार कर बाइक बरामदगी का आश्वासन दिया है। मामले में अलीगढ़, उखलाना, खोहल्या, बिलोता, रिजोदा, पचाला आदि ग्राम पंचायतों के सरपंच सहित विभिन्न संगठनों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए शीघ्र बरामदगी की मांग की है।
जानकारी अनुसार जनवरी माह में हेमंत कुमार की पिकअप गल्र्स स्कूल के पास से पार हुई थी, जो अब तक नहीं मिल पाई है। वहीं सहादत नगर अलग-अलग तीन मकानों से लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात एवं लाखों चोरी, सआदत नगर के एक व्यक्ति से डीग के बालाजी में लूट, पुलिस थाने से महज 1 किलोमीटर की परिधि में तीन मकानों में अलग अलग मामलों में लाखों रुपए के जेवरात नकदी उड़ा कर ले गए थे, जिनका अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ।
गश्त पर ध्यान नहीं
लोगों द्वारा सीएलजी बैठक में कई बार दिन में सादा वर्दी में गश्त व रात्रि में पुलिस गाड़ी के अलावा बाइक से गश्त की मांग की जा चुकी है, लेकिन हर बार अधिकारियों द्वारा आश्वासन देकर इतिश्री कर ली जाती है। और अपराधियों को वारदात का मौका मिल जाता है।
मारपीट का मामला दर्ज
देवली. शहर के कुंचलवाड़ा रोड स्टील फैक्ट्री हनुमाननगर के एक युवक को धोखे से बुलाकर रिश्ते में साले समेत अन्य 5 जनों द्वारा मारपीट करने के आरोप का मामला पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। हनुमाननगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक लीलाराम ने बताया कि कुंचलवाड़ा रोड स्टील फैक्ट्री निवासी महेश मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें आरोप लगाया कि देवली निवासी रिश्ते में बुआ सास के लडक़े लक्की व उसके 4-5 अन्य साथियों ने उसे मंगलवार रात्रि करीब 9 बजे मिलने के बहाने धोखे से मोरला चौराहा की तरफ बुलाया। जब वह होटल के समीप आया तो उसे ऊंचा ग्राम के श्मशान की तरफ ले गए।जहां उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
चोरी के लम्बित प्रकरणों को जल्दी ही निस्तारण करवाया जाएगा। वहीं तीन दिन पहले घटित हुई घटना के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। मामले को भी गंभीरता से लिया जा रहा है। शीघ्र ही उस मामले का निपटारा भी कर दिया जाएगा।
प्रदीप गोयल, पुलिस उपाधीक्षक उनियारा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो