video: खेत पर जा रही मां व दो बेटियों की करंट की चपेट में आने से मौत, परिजनों एवं ग्रामीणों ने मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया

Mother Daughter's Death From Current करंट की चपेट में आने से महिला समेत उसकी दो पुत्रियों की मौत हो गई। इस पर गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने पीपलू चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर तथा नाथड़ी सोहेला मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया।

By: pawan sharma

Published: 07 Jul 2019, 03:26 PM IST

रानोली कठमाणा. क्षेत्र के सिसोला गांव में शनिवार को करंट ( Current ) की चपेट में आने से महिला समेत उसकी दो पुत्रियों की मौत ( Mother Daughter's Death From Current) हो गई। इस पर गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने पीपलू चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर तथा नाथड़ी सोहेला मार्ग जाम ( Road jam ) कर प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शनकारियों ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। सूचना पर पीपलू उपखण्ड अधिकारी शिप्रा शर्मा, निवाई पुलिस उपाधीक्षक अंजूम कायल, पीपलू थाना प्रभारी छोटीलाल मीना, ब्लॉक कांग्रेस पीपलू अध्यक्ष रामगोपाल मीना मौके पर पहुंचे।

 

बाद में अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाशचंद गौतम, अतिरिक्त अधीक्षक विपिन शर्मा, टोंक सदर थाना प्रभारी नेमीचंद जाट, सोहेला चौकी प्रभारी देवराज सिंह, कार्यवाहक बरोनी थाना प्रभारी नौरतमल शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने के प्रयास किए, लेकिन राहत सहायता दिलाने की मांग को लेकर वे पोस्टमार्टम नहीं करने पर अड़े रहे।

 

घटनाक्रम की वजह से नाथड़ी सोहेला मार्ग पर वाहनों की कतारे लग गई। मृतक सिसोला निवासी सीमा (25) पत्नी सियाराम मीना तथा उसकी तीन साल की पुत्री किरण तथा सात माह की प्रीति है। वह अपनी दोनों बच्चियों को लेकर घर से खेत पर खेतीबाड़ी के काम से जा रही थी।

 

रास्ते में बालाजी मंदिर के समीप लगे हुए ट्रांसफॉर्मर ( Transformers ) के सामने से गुजरने के दौरान करन्ट की चपेट में आने से सीमा व उसके गोद में दुधमुंही बच्ची प्रीती (7 माह) तड़पड़ाकर गिर गई। तीन वर्ष की किरण भी दौडकऱ मां सीमा के चिपक गई। बालाजी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने बिजली निगम के जीएसएस GSS तथा बरोनी पुलिस थाना पर सूचना देकर बिजली बंद कराई। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।

 

बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच तीनों शव को पीपलू के चिकित्सालय में लेकर आए। ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी इस ट्रांसफॉर्मर के करन्ट से तीन भैंस की मौत हो चुकी है। ट्रासफॉर्मर को शिफ्ट करने के लिए ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों को अवगत कराया था, लेकिन यह समस्या हल नहीं होने पर ग्रामीणों ने पीपलू के दौरे पर आए विधायक प्रशान्त बैरवा को भी बताया था। रात 8 बजे तक प्रदर्शनकारी पीपलू चिकित्सालय परिसर एवं नाथड़ी सोहेला मार्ग पर जाम लगा प्रदर्शन कर रहे थे।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned